खास खबर

जीतो चेप्टर चेन्नई के मुख्य सचिव रविकांत चौधरी का निधन रास्ट्र की अपूरणीय क्षति

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

चेन्नई से सिरोही तक शोक की लहर

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही नगर के मूल निवासी ओर देश के नामी शेयर ब्रोकर,चेन्नई जीतो चेप्टर के मुख्य सचिव रविकांत चौधरी के चेन्नई में कोरोना प्रकोप के चलते असामयिक निधन पर चेन्नई तमिल नाडु से लेकर सिरोही देश भर में उनके असामयिक निधन पर शोक की लहर उमड़ पड़ी और हर वो शख्स जो उनके संपर्क में आया और जानता था।

सोसल मीडिया में उनके निधन की खबर सुन कर शोकाकुल हो गया और नम आंखों से उंन्हे अश्रुपूरित नेत्रों से श्रद्धांजलि अर्पित की।रविकांत चौधरी ASL कैपिटल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (MSEI, NSE, BSE के सदस्य) और अरिहंत स्टॉक ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड (MSE के सदस्य), अरिहंत सिक्योरिटीज़ लिमिटेड (BSE पर सूचीबद्ध) के निदेशक, DMRR कमोडिटीज़ प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक,प्रबंध निदेशक (सदस्य) MCX) और अरिहंत फाउन्डेशन एंड हाउसिंग लिमिटेड (BSE & NSE पर सूचीबद्ध) के निदेशक थे। अपने पीछे वो उनकी पत्नी श्रीमती राजश्री चौधरी दो बेटियों का परिवार छोड़ गए। बड़ी बेटी सुश्री अक्षता चौधरी शिकागो के इलिनोइस विश्वविद्यालय में एमएस कर रही हैं और उनकी छोटी बेटी सुश्री अरिषा चौधरी नई दिल्ली में लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन में अंतिम वर्ष बी.कॉम (ऑनर्स) कर रही हैं।

वह दो दशकों से अधिक समय से शेयर मार्केट क्षेत्र में अनुभव रखने वाले एक उत्कृष्ट ट्रेडिंग सदस्य और स्टॉक ब्रोकर थे।

उन्होंने जरूरतमंद छात्रों को शैक्षिक सुविधाएं भी प्रदान की हैं।ओर हर जरूरतमंद जो उनके सम्पर्क में आया उसे सह्ययोग प्रदान किया उनकी दानवीरता का चेन्नई में जैन जगत ही नही समाज का हर तबका लाभान्वित हुआ ।रविकांत चौधरी RYA मेट्रो टीम सिल्वर सिटारे ( 2012-2013) के अध्यक्ष थे और RYA मेट्रो के वर्तमान सदस्य थे।

वर्तमान में वो रोटरी इंटरनेशनल में RTN हैं।तथा चेन्नई JITO चैप्टर के मुख्य सचिव, JATF के पैट्रन ट्रस्टी और श्रमण अरोदम के पैट्रन ट्रस्टी भी थे।

उनके असामयिक निधन पर

सिरोही जैन समाज के महावीर जैन व जय ऋषभ हरण ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हुए जैन समाज को अपूरणीय क्षति बताया।सिरोही वाले इन के ब्यूरो चीफ हरीश दवे ने रविकांत चौधरी के निधन को सिरोही व देश की अपूरणीय क्षति बताया जिसकी भरपाई कभी नही हो सकती भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और संकट की इस घड़ी में उनके परिजनों को प्रभु अरिहंत धैर्य से इस वज्राघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

Categories