खास खबर

साधू संत समुदाय ने भक्तो के साथ सर्किट हाऊस में लोढ़ा को दिया ज्ञापन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

वनमंत्री सुखराम विश्नोई के नाम दिया ज्ञापन

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही आबू मण्डल के साधू संत समुदाय ने भक्तो के साथ सर्किट हाऊस में गुरूवार को विधायक संयम लोढ़ा से मुलाकात की और माउण्ट आबू के जिला वन अधिकारी द्वारा प्राचीन अग्रनेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र देलवाड़ा आबूपर्वत में वन विभाग की चैकी लगाकर भय का वातावरण बनाने बाबत् वनमंत्री सुखराम विश्नोई के नाम उन्हें ज्ञापन दिया। लोढ़ा ने ज्ञापन की प्रति तुरन्त इन्टरनेट के जरिये वनमंत्री सुखराम विश्नोई को प्रेषित कर संत समुदाय की भावनाओं से मोबाईल पर बात कर उन्हें अवगत कराया।

विश्नोई ने कहां कि वे इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश प्रदान कर रहे है। प्रतिनिधि मण्डल में संत गिरधारी भारी, विनोद पुरी, राजेन्द्र गिरी, निरंजन श्री बालकृष्ण गिरी, नरपतसिंह, दिपक सैन, पप्पूसिंह, राकेश, छगनलाल, सुभाष अग्रवाल आदि थे। संत समुदाय ने लोढ़ा को बताया कि अग्रनेश्वर महादेव मंदिर में वर्षो से पूजा अर्चना की जाती है।

लेकिन अब डी.एफ.ओ. माउण्ट आबू उक्त मंदिर में जाने वाले बीच रास्ते में वन कर्मियों को लगाकर केम्प लगा दिया है। इस तरह साधू संतो व श्रद्धालुओं को परेशान किया जा रहा है। इससे पूर्व डी.एफ.ओ. माउण्ट आबू द्वारा साधु संतो से गाली गलौच व मारपीट भी की गई हैं।

इससे संत समुदाय में रोष व्याप्त है और मंदिर प्रांगण में शान्तिभंग होने का खतरा बना हुआ है। उपखण्ड़ अधिकारी माउण्ट आबू व जिला कलेक्टर सिरोही को भी ज्ञापन दिया गया। लेकिन कार्रवाई न होने से डी.एफ.ओ. मनमानी कर रहा है।

संत समुदाय ने साधू संतो के जानमाल की रक्षा करने हेतू उक्त शिविर को तत्काल हटाने व डी.एफ.ओ. के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Categories