खास खबर

शिक्षक भीमा राम आत्महत्या प्रकरण की निष्पक्ष जांच को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर किया जोरदार विरोध प्रदर्शन : गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही - बीएलओ शिक्षक भीमाराम भील के आत्महत्या प्रकरण में निष्पक्ष जांच एवं परिवार के सदस्य को नौकरी व 50 लाख आर्थिक मुआवजा दिलाने को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के बैनर तले प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत एवं डॉ हनवंत सिंह मेड़तिया के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट पर नारों के साथ जोरदार प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू को ज्ञापन सौंपा।

संगठन के जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी के अनुसार गहलोत ने प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर बीएलओ शिक्षक भीमारामराम भील की आत्महत्या में सभी तथ्यों को शामिल कर निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए बीएलओ शिक्षकों की एक से अधिक ड्यूटी के भार से होने वाली शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना से अवगत कराया । गहलोत ने बताया कि लगातार तीन महीनों से बीएलओ एवं शिक्षक कोविड - 19 में तन मन से ड्यूटी कर प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं । लेकिन अन्य ड्यूटी के भार से बीएलओ एवं शिक्षक मानसिक प्रताड़ना के शिकार हो रहे हैं

इसीलिए भीमाराम भील का आत्महत्या प्रकरण सामने आया है । जिला कलेक्टर ने प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत को बताया कि बीएलओ व अन्य शिक्षकों ने प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया है जिसके लिए सभी शिक्षक धन्यवाद के पात्र हैं । गहलोत ने बीएलओ शिक्षकों की ड्यूटी के संबंध में राज्य सरकार की ओर से जारी रोटेशन के आधार पर ड्यूटी लगाने एव शिक्षकों की गैरशैक्षिक कार्यों में ड्यूटी नहीं लगाने के स्पष्ट आदेश के बावजूद खाद्य सुरक्षा सर्वे एवं प्रवासियों को राशन गेहूं चना वितरण में निरंतर ड्यूटी लगाने पर कड़ा एतराज जताते हुए शिक्षकों को अन्य ड्यूटी से मुक्त करने की मांग रखी । जिस पर जिला कलक्टर ने दो-चार दिन में शिक्षकों को गैर शैक्षिक कार्यों से एवं बीएलओ को भी ड्यूटी से मुक्त रखने का आश्वासन दिया।

भीमाराम भीमाराम भील की आत्महत्या प्रकरण में निष्पक्ष जांच करने एवं परिवार को आर्थिक मुआवजा दिलाने पर आवश्यक कार्रवाई का भी आश्वासन दिया । इस अवसर पर सिरोही उपशाखा अध्यक्ष देवेश खत्री , पिंडवाड़ा उपशाखा अध्यक्ष मनोहर सिंह चौहान इन्दरमल खंडेलवाल , भीखाराम कोली , गुरूदीन वर्मा ,नवनीत माथुर , रमेश परमार , धर्मेंद्र खत्री, दलपत सिंह, बलवंत सिंह राठौड़, अमित लोहार , महेंद्र सिंह , नरेश खत्री , जितेंद्र परिहार , अहमद अली , शोएब अंसारी , नरेंद्र रांगी , ब्रह्मानंद , राजेश कोठारी , विक्रम शाह , सतीश चंद्र , अर्जुन राणा , अशोक मालवीय , रघुनाथ मीणा , भरत कुमार , सुरेश कुमार , जय शंकर पुरोहित , प्रधानाचार्य महेंद्र जैन , अमर सिंह सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे ।

Categories