भारत

चीनी झंडा जलाकर सैनिकों पर किए हमले का किया विरोध

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

भाजपा सिरोही नगर ने चीन की नीतियों पर सख्त प्रतिक्रिया जताई

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही भारत चीन सीमा पर भारतीय सैनिकों पर चीन द्वारा किए कायरतापूर्ण हमले एवं चीन की षड्यंत्रकारी विस्तारवादी नीतियों के विरुद्ध भाजपा नगर मंडल सिरोही के तत्वावधान में तीव्र विरोध व निंदा करके चीन का झंडा एवं राष्ट्रपति जिनपिंग के पोस्टर फुके गए। एकत्र लोगों ने यह समय देश के साथ खड़े होने का बताते हुए भारत माता की जय और प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में नारे लगाए।

गुरुवार को सिरोही के सरजावाव दरवाजा चौक में भाजपा मंडल अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल के साथ पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी, ताराराम माली, पूर्व जिला महामंत्री वीरेंद्रसिंह चौहान, जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल आदि की अगुवाई में लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के कायराना हमले में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर चीन के खिलाफ कड़ा आक्रोश प्रकट किया गया।

प्रदर्शन के दौरान कहां गया कि अब वक्त आ गया है कि हम चीन की विस्तारवादी सोच का प्रतिकार करें। नारायण देवासी ने सभी लोगों से राष्ट्रभाव जागृत करने की अपील कर कहा कि हमारे सैनिक बॉर्डर पर देश की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है हम सभी को भी भावनात्मक रूप से अपने सैनिकों एवं केंद्रीय सरकार का मनोबल ऊंचा करने की आवश्यकता है।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने आह्वान किया कि हमें स्वाबलंबी और आत्मनिर्भर बनकर चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए।

इससे पूर्व बड़ी तादाद में मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं एवं शहर वासियों ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत जोशीले नारे लगाकर जोश वू जज्बे का इजहार किया। इस मौके पर लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस एवं मास्क पहनने का आग्रह कर जरूरतमंदों को कार्यकर्ताओं ने फेस कवर बांटे और प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प पत्र भी सौंपा।

Categories