खास खबर

एसपी सिरोही के समक्ष बीएलओ शिक्षक प्रभु राम मेघवाल की दुर्घटना में मौत की पुलिस जांच पर संगठन ने जताया एतराज - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही - राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने पुलिस अधीक्षक सिरोही पूजा अवाना को ज्ञापन देकर बीएलओ शिक्षक प्रभुराम मेघवाल की सड़क दुर्घटना में मौत की पुलिस जाँच पर कड़ा एतराज कर दोषी को दण्ड के साथ पुनः जांच की दरकार की है।

संघ प्रगतिशील के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने मृतक के भाई खीमाराम मेघवाल सहित जिला प्रतिनिधि मंडल के साथ उपस्थित होकर पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना को दिए ज्ञापन मे बताया कि दिनांक 4-11-19 की रात्रि झाडोली पुलिया के पास वाहन से झाडोली निवासी खारा वाटेरा के बीएलओ शिक्षक प्रभुराम मेघवाल गम्भीर रूप से घायल हुए जिन्हें लहूलुहान अवस्था मे पिण्डवाड़ा अस्पताल ले जाया गया। पिण्डवाड़ा अस्पताल से आबूरोड रेफर किया जहाँ से गीतांजली अस्पताल उदयपुर में 5-11-2019 देर रात्रि प्रभुराम की मौत हुई।

इलाज में व्यस्तता से मामले की 6-11-19 को परिजनों ने पुलिस थाना पिण्डवाड़ा में एफआईआर दर्ज करवाई।पिण्डवाड़ा पुलिस ने 4-11 की सड़क दुर्घटना की जाँच 6-11 से शुरू की जो टक्कर मारने वाले वाहन को आपसी सांठगांठ से फरार होने का जानबूझकर पूरा अवसर देना प्रमाणित करता है। शिक्षक नेता ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि 4-11 को व्यस्त रोड पर गम्भीर दुर्घटना के बाद भारी भीड़ जमा होने ,घायल को पिण्डवाड़ा अस्पताल में प्राथमिक उपचार हेतु ले जाने तक पिंडवाड़ा पुलिस ने टक्कर मारने वाले वाहन को पकड़ने हेतु किसी प्रकार की बेरिकेडिंग नहीँ करवाकर अपराधी से साजिश के सन्देह को बल दिया है। दुर्घटना के तीसरे दिन बेरिकेडिंग की बहानेबाजी अपराधी को बचाने की बदनीयत में तफशिस को लेकर मात्र औपचारिकता निभाना दर्शाता है। दुर्घटना में शामिल वाहन पर सन्देह के प्रार्थना पत्र तक को पिण्डवाड़ा पुलिस ने स्वीकार नहीँ किया।मामले में एफ आर लगाकर न्यायालय में पेश होने को पीड़ित परिजन को मजबूर कर दिया। पिण्डवाड़ा पुलिस की संदिग्ध भूमिका को देखते हुए संगठन की दरकार को गम्भीरता से लेकर पुलिस अधीक्षक सिरोही पूजा अवाना ने प्रभुराम की मौत की फाईल मंगवाने के निर्देश जारी किये ।

प्रतिनिधि मंडल में जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश खंडेलवाल,जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी भी शामिल थे।

Categories