शिक्षा

महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के प्रति जबरदस्त उत्साह - चौधरी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लॉटरी से होगा भाग्य का फैसला

शिवगंज | राज्य सरकार द्वारा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) शिवगंज में पहली बार खोले जाने के बाद नगर वासियों में अंग्रेजी माध्यम में प्रवेश हेतु जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा हैं। लगभग प्रत्येक कक्षा में निर्धारित छात्र नामांकन से तीन गुणा प्रवेश आवेदन पत्र प्राप्त होना इस बात का प्रमाण हैं कि सरकार की अनुठी एवं स्वर्णिम पहल आम लोगों में काफी उत्साहजनक हैं।

प्रधानाचार्य हेमलता चौधरी ने बताया कि कक्षा 1 से 5 तक प्रत्येक कक्षा के लिए निर्धारित नामांकन की संख्या 30-30 हैं एवं कक्षा 6 से 8 तक प्रत्येक कक्षा के लिए निर्धारित नामांकन संख्या 35-35 होने के बावजूद आवेदनों की संख्या लगभग तीन गुणा है। प्राप्त आवेदकों की सूची का प्रकाशन दिनांक 2 अगस्त 2020 से पूर्व कर दिया जायेगा। प्रवेश हेतु लॉटरी दिनांक 02 अगस्त 2020 को प्रातः 8.30 बजे विद्यालय परिसर में आमजन की मौजूदगी में निकाली जायेगी। दिनांक 04 अगस्त 2020 चयनित विद्यार्थियों की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जायेगी।

धर्मेन्द्र गहलोत शारीरिक शिक्षक ने बताया कि इस विद्यालयों को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के रूप में शिवगंज नगर में खोले जाने का श्रेय विधायक संयम लोढ़ा को जाता हैं जिसके संदर्भ में विद्यालय परिवार विधायक के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करता हैं। पूर्ण विश्वास हैं कि विधायक के सानिध्य में यह विद्यालय दिनोदिन प्रगति की ओर अग्रसर होगा।
प्रवेश कमेटी में छगनलाल भाटी, धर्मेन्द्र गहलोत, महेन्द्रपाल परमार, भंवरलाल हिन्डोनिया, नितेश शर्मा, मनीष शर्मा, दिनेश कुमार, रमेश कुमार, संदीप कुमार, विनोद कुमार, कुलदीप बांगडा, नारायण मीणा, सरोज मौर्य, वर्षा मीणा, गुलाब चन्द, आदित्य चौधरी सम्पुर्ण प्रवेश प्रक्रिया सम्पन्न करवायेंगे।

Categories