खास खबर

आधारशिला- भूमि पूजन ऐतिहासिक क्षण : भाजपा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जय सियाराम के नारे लगे,खुशिया मनाई,लड्डू बांटे,रामधुन और बधाइयां दी

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र जन्मभूमि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आधारशिला रखने एवं भूमि पूजन कार्यारम्भ के अवसर पर देवनगरी सिरोही महामंदिर में राम भक्तों, महंत सीताराम दास, जिला भाजपा नेता, भाजपा नगर मंडल सिरोही के तत्वावधान में खुशियां मनाते हुए लोगों को लड्डू बांटे और रामधुन संकीर्तन के साथ आरती करके दीप जलाए एवं आतिशबाजी की। 

इस अवसर पर रामधुन की पंक्तियां "हम कथा सुनाते राम सकल सुख धाम की...." तथा "मंगल भवन अमंगल हारी..." तथा गीत "सीताराम- सीताराम, सीताराम कहिए, जाहि विधि राखे राम ताहि विधि रहिए..." पंक्तियों को गाकर सभी ने संकीर्तन किया। तत्पश्चात राजगुरु महंत सीतारामदास महाराज के सानिध्य में प्रभु श्री राम की आरती की गई। महिलाओं ने इस मौके पर मंगल गीत गाए, दीपक प्रगटाए एवं बालिकाओं ने रंगोली सजाकर भगवान राम के प्रति श्रद्धाभाव प्रकट किए। सभी श्रद्धालुओं सहित पैलेस रोड पर राहगीरों, दुकानदारों आदि को लड्डू बांटकर एक-दूसरे को बधाइयां दी। लोगों ने इस अवसर पर बताया कि मंदिर निर्माण से नए युग में हमने प्रवेश किया है और मंदिर सभी के लिए न्याय के साथ एक मजबूत समृद्द, शांतिपूर्ण और सामंजस्य पूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।

इस अवसर पर रामभक्तों ने कहा कि यह शुभारंभ है हमारी सांस्कृतिक चेतना का और मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का औऱ मंदिर भारतीयों को उनके गुणों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित करेगा इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देवालयों में दर्शन पूजन करके भगवा ध्वज फहराए और खुशी में ढोल थाली पर नृत्य कर झूम उठे। वर्ष 1990 में कारसेवा में भाग ले चुके आनंद मिश्रा सहित अन्य ने अपने आंदोलन के अनुभव सुनाए। इस अवसर पर रामनवमी समिति अध्यक्ष शंकरलाल माली, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, एडवोकेट वीरेंद्रसिंह चौहान, नारायण देवासी, अशोक पुरोहित, संघ के शैलेंद्रसिंह राठौड़, वीएचपी के शिवलाल सुथार, कार्तिकेय शर्मा, सुरेश सगरवंशी, महिपाल चारण, तेजराज सोलंकी, प्रवीणनाथ गोस्वामी, गणपतसिंह राठौड, दमयंती डाबी, हेमलता पुरोहित, वीरेंद्र एम चौहान, जब्बरसिंह चौहान, राहुल रावल, भरत माली, प्रकाश पटेल, मणिबाई माली, अजय भट्ट, हरिकिशन रावल, कुलदीप छापोला, कपूराराम पटेल, ललित प्रजापत, चिराग रावल, खेताराम माली, गौरव काशिवा, श्रीमती मीराबाई, अमृत सुथार, रणजीतसिंह डाबी, संदीपसिंह सिंदल, अमन प्रजापत, कमलेश सगरवंशी, बसंतभाई सहित कई सनातनी धर्म प्रेमी सज्जन मौजूद रहे। संध्या को लोगों ने घरों में दीप जलाए और पटाखे फोड़े। इस मौके पर कोतवाल ओमप्रकाश विश्नोई समेत पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा।

मोदी के उद्बोधन से अभिभूत हुए लोग :

भूमि पूजन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मर्यादा पुरुषोत्तम राम का जीवन चरित्र और उसे आत्मसात करने की अपील ने लोगों में चेतना को जागृत किया। लोगों ने मोदी के संबोधन में उनके अद्भुत ज्ञान, कौशल और बौद्धिक क्षमताओं को देख सुनकर अचरज हुआ तथा कहा कि मोदी विलक्षण प्रतिभा के धनी है और निश्चित रूप से उनका जीवन संत रूपी है। मोदी के रामराज्य की संकल्पना का शंखनाद और भारत की सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रति प्रतिबद्धता को प्रस्तुत किया तो देशवासीयो ने गौरव का अनुभव किया।

Categories