खास खबर

सजग रहें सतर्क रहें.घरों में रहें.. सुरक्षित रहें - डॉ. राजेश कुमार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया है कि कोरोना महामारी में मौसमी बीमारियों को लेकर चिकित्सा विभाग सजग, सतर्क है और मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर निरंतर गंभीर प्रयास कर रहा है।

एंटीलार्वल गतिविधियों जिले में की जा रही है। साथ ही चिकित्साकर्मी घर-घर जाकर आमजन को मौसमी बीमारियों से बचाव और उपचार की जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले के समस्त चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी मेहनत और कर्मठता से लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

आमजन से अपील- सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार

लोग अपने घरों में रहें और बिना किसी कार्य के घरों से बाहर नहीं निकलें एवं अपनी और अपने परिजनों को इस संक्रमण से बचायें। उन्होंने बताया की 60 साल से ज्यादा व्यक्ति को व 10 साल से छोटे बच्चों को बिना काम घर से बाहर नही निकलना चाहिए।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के मुख्य रूप से दो ही तरीके हैं- सोशल डिस्टेंसिंग और जाँच। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण होने पर तुरन्त इसकी जांच करायें। सभी नागरिकों को संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी चाहिये। बहुत जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने अपील की है कि लोग वक्त की नजाकत को समझते हुए प्रार्थना और इबादत अपने घर में रहकर ही करें ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

Categories