खास खबर

समाज सुधार के कार्यो में आगे आए युवा : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

- यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा का शिवगंज पहुंचने पर यूथ कांग्रेस ने किया भव्य स्वागत

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। राजस्थान प्रदेश यूथ कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा एवं प्रदेश प्रभारी अब्राहम रॉय मणि के गुरुवार को शिवगंज पहुंचने पर यहां के टाऊनहॉल में आयोजित कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक संयम लोढ़ा ने युवाओं से समाज सुधार एवं सामाजिक सरोकार जैसे कार्यो में आगे आने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि एक लंबे समय के बाद यूथ कांग्रेस की बैठक में आने का मौका मिला है। उन्होंने गणेश घोघरा को यूथ कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करने पर आलाकमान का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने आदिवासी अंचल से आने वाले युवा साथी को यूथ कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। लोढ़ा ने यूथ कांग्रेस की ओर से पूर्व में आयोजित होने वाली पदयात्राओं के महत्व को बताते हुए कहा कि राजस्थान में लंबे समय से यूथ कांग्रेस की ओर से किसी प्रकार की पदयात्रा का आयोजन नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह उनका अनुभव है कि यह वह मौका होता है जब हमें लोगों को समझने और सीखने का अवसर मिलता है। इस प्रकार की पदयात्राओं में नई प्रतिभाओं को खोजने का अवसर मिलता है। उन्होंने युवाओं से कहा कि सच्चाई के लिए लड़े और गलत का पूरजोर विरोध करें। उन्होंने युवाओं से कांग्रेस के मूल सिद्धांतों को आत्मसात करने की भी अपील की। इस मौके पर उन्होंने बेरोजगारी की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि आज देश में बेरोजगारी प्रमुख समस्या के रूप में उभर रही है।

लोढा ने कहा कि केन्द्र में १० लाख से ज्यादा पद खाली पड़े है लेकिन भाजपा की सरकार बेरोजगारों को नियुक्ति नहीं दे रही है। दूसरी तरफ सरकार सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों में बेच कर बडे उद्योगपतियों को सीधा लाभ पहुंचा रही है। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा ने यूथ कांग्रेस की ओर से किए गए स्वागत से अभिभूत होकर कहा कि आलाकमान ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है उसका निर्वहन वे पूरी निष्ठा से करते हुए यूथ कांग्रेस को मजबूत बनाएंगे। समारोह को प्रदेश प्रभारी अब्राहिम रॉय मणि ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं तथा विभिन्न संगठनों की ओर से प्रदेशाध्यक्ष घोघरा, प्रदेश प्रभारी अब्राहम रॉय एवं विधायक संयम लोढा सहित अन्य अतिथियों का पुष्पहार एवं साफा पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, प्रदेश सचिव डिम्पल सिंदल, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह जाखोडा, जिला महासचिव अब्बास अली, सिरोही विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश मीना, पिंडवाडा विधानसभा अध्यक्ष नितेश रावल, रेवदर विधानसभा अध्यक्ष हर्सुल अग्रवाल, युवा कांग्रेस पिंडवाडा प्रभारी महावीरसिंह जाखोडा, सिरोही जिला प्रभारी बंशीलाल सैनी, ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश राठौड सहित कई पदाधिकारी व पार्षद उपस्थित थे

Categories