खास खबर

जिला कलक्टर ने नगर परिषद, पंचायत समिति एवं सामान्य चिकित्सालय का निरीक्षण किया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने नगर परिषद , पंचायत समिति एवं सामान्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया।

 

जिला कलक्टर ने नगर परिषद सिरोही पहुचकर वहां की विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया एवं उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। जिला कलक्टर ने नगरीय साफ-सफाई के लिए विशेष निर्देश दिए। पास ही संचालित इन्दिरा रसोई की व्यवस्थाओं को जांचा एवं भोजन कर रहें लोगों से खाने की गुणवत्ता के बारें में पूछा। तत्श्चात् जिला कलक्टर पंचायत समिति सिरोही का औचक निरीक्षण किया, परिसर में साफ-सफाई एवं विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा अधिकारियों एवं कार्मिकों को पहचान पत्र लगाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने सामान्य चिकित्सालय में पहुचकर कोरोना वार्ड और कोरोना नमूने संग्रहण केन्द्र का निरीक्षण किया तथा भर्ती मरीजां से बात की। निर्माणाधीन आॅक्सीजन आपूर्ति केन्द्र में चल रहें कार्य को भी देखा। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय की पानी, सफाई व वार्डो की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं इन्हे और सृदृढ़ किये जाने हेतू प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. दर्शन कुमार ग्रोवर को निर्देश दिये गये साथ ही निरीक्षण के दौरान उपस्थित मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. राजेश कुमार को निर्देश दिये गये कि चिकित्सालय के लिए 5 आरओ मशीन एवं कोविड-19 हेल्प डेस्क के लिए 6 नर्सिंगकर्मी एवं 3 कम्प्यूटर आॅपरेटर शीघ्र लगवाये जाये।

ताकि कोविड-19 संबंधित हेल्प डेस्क से राज्य सरकार की मंशा अनुसार लोगों की समस्याओं का तत्काल निवारण हो। चिकित्सा विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों के क्रम में सराहना करते हुए रह गई कमियों का तत्काल निवारण करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान ब्लाॅक सीएमएचओ डाॅ. विवेक जोशी मौजूद थे।

Categories