खास खबर

एक कदम ओर बढ़ी इमीटेशन ज्वैलरी हब की कवायद

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

बडगांव औद्योगिक क्षेत्र की तकनीकी स्वीकृति जारी*

रिपोर्ट हरिश दवे

अधिकारियों ने जारी किया भूखंडों का मानचित्र

- तकनीकी अधिकारियों ने 351.51लाख रूपए के सिविल कार्य की जारी की स्वीकृति

सिरोही शिवगंज। बडगांव के समीप देवली मार्ग पर रीको के औद्योगिक विस्तार क्षेत्र में बनने वाले इमीटेशन ज्वैलरी हब को अमलीजामा पहनाने की कवायद के तहत अब राजस्थान स्टेट इन्डस्ट्रीयल डवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के तकनीकी अधिकारियों ने औद्योगिक विस्तार क्षेत्र में आवंटित किए जाने वाले भूखंडों का मानचित्र जारी करते हुए सिविल कार्य के लिए 351.51 लाख रूपए की तकनीकी स्वीकृति जारी कर दी है।

राजस्थान स्टेट इन्डस्ट्रीयल डवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन के मुख्य प्रबंधक (सिविल) राजेन्द्रसिंह ने एक आदेश जारी कर बडगांव रीको औद्योगिक क्षेत्र के लिए 3 करोड 51 लाख 51 हजार रूपए के सिविल कार्य की स्वीकृति जारी करते हुए भूखंड का मानचित्र जारी किया है। औद्योगिक क्षेत्र में सिविल कार्य के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यकारी एजेंसी के रूप में अधिकृत होगी। आदेश के अनुसार पैमाईश व सरहदबंदी पर 25 लाख 84 हजार रूपए, सडक़ व सीडी कार्य पर 2 करोड़ 83 लाख 50 हजार रूपए, पर्यावरण संरक्षण के लिए औद्योगिक क्षेत्र में 500 पौधे रोपने तथा उनका पांच साल तक संरक्षण करने के लिए 5 लाख 25 हजार रूपए तथा 770 मीटर चारदीवारी के लिए 36 लाख 92 हजार रूपए खर्च किए जाने का प्रावधान किया गया है।

विधायक संयम लोढ़ा इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए व्यक्तिगत रूचि दिखा रहे है।

गौरतलब है कि शिवगंज क्षेत्र में इमीटेशन ज्वैलरी के कारोबारियों को कार्य करने के अच्छे अवसर मिले तथा उन्हें वे तमाम सुविधाएं मिले जो इस कार्य के लिए आवश्यक है। इसके लिए विधायक संयम लोढ़ा इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए व्यक्तिगत रूचि दिखा रहे है। विधायक के प्रयासों का ही परिणाम है कि एक पखवाड़े पूर्व ही इस कार्य के लिए 9 करोड़ 94 लाख 50 हजार रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद शुक्रवार को इसके लिए 351.51 लाख रूपए की तकनीकी स्वीकृति भी जारी हो गई। इस प्रोजेक्ट को प्रारंभ करने के लिए जिस गति से कार्य हो रहा है उससे यहीं प्रतीत होता है

कि अब यहां सिविल कार्य तथा भूखंड आवंटन का कार्य भी शीघ्र ही प्रारंभ होगा। इसके साथ ही दिसावर में कार्य करने वाले इमीटेशन ज्वैलरी के कारोबारियों का अपनी जन्मस्थली को अपनी कर्मस्थली बनाने का सपना साकार हो सकेगा।

तीन अलग अलग केटेगरी में होंगे भूखंड राजस्थान स्टेट इन्डस्ट्रीयल डवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन के सिविल विभाग की ओर से जारी मानचित्र के अनुसार यहां पर उद्यमियों को तीन अलग अलग साइज में भूखंड आवंटित हो सकेंगे। जिसमें एच, एचवन और जे केटेगरी के भूखंड होंगे। एच केटेगरी के भूखंड की साईज 20 गुणा 35 यानि 700 वर्ग मीटर के 42 भूखंड, एचवन केटेगरी में 20 गुणा 25 यानि 500 वर्गमीटर के 92 भूखंड तथा जे केटेगरी में 12.50 गुणा 20 यानि 250 वर्गमीटर के 48 भूखंड आवंटित हो सकेंगे।

Categories