खास खबर

जिला स्तरीय जन सुनवाई की मासिक बैठक आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही, जिला स्तरीय जन सुनवाई की मासिक बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की गई

बैठक में पोर्टल पर दर्ज 56825 प्रकरणों में से 55892 समीक्षा के दौरान निस्तारण किया गया शेष 933 में से 8 प्रकरणे का रिजेक्ट कर शेष 925 प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर पालना के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने निर्देश दिए कि दर्ज प्रकरणो का समयबद्ध तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करें और उन्हें लम्बित नहीं रखें, इसके लिए अधिकारी निरंतर प्रकरणों की समीक्षा कर उन्हें निस्तारण करें ताकि प्रकरण एक निश्चित अवधि में निस्तारित हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक प्रकरण की बिन्दुवार समीक्षा कर गुणवत्तापूर्ण जवाब प्रस्तुत किया जाए ।

उन्होंने पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 180 दिन, एक वर्ष से अधिक के बकाया प्रकरणों का निस्तारण कर पालना रिपोर्ट पे्रषित करंे ।

नगरपरिषद सिरोही व नगरपालिका पिंडवाडा में नियमित साफ-सफाई के निर्देश

जिला कलक्टर कहा कि निरीक्षण के दौरान नगर परिषद सिरोही व नगरपालिका पिंडवाडा में नियमित साफ -सफाई होना नहीं पाया गया है, इसे नियमित साफ सफाई के सत्यापन के लिए संबंधित उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर साफ-सफाई का सत्यापन कर कार्यवाही करें। उन्होंने नगरपालिका आबूरोड क्षेत्र में भी साफ-सफाई व आमजन की शिकायतों को गंभीरता से लेने के निर्देश  अधिशाषी अधिकारी को दिए।  

कोरोना जागरूकता जन अन्दोलन अभियान

जिला कलक्टर ने नो मास्क नो एन्ट्री की पहल को आमजन के हित में एक जनांदोलन में परिवर्तित करने व कोरोना जागरूकता जन आन्दोलन अभियान के लिए दिए गए दिशा-निर्देशों की पूर्ण पालना करने के साथ-साथ संबंधित अधिकारियो को प्रचार-प्रसार पर बल दिया साथ ही संबंधित विभागों द्धारा टीम बनाकर मास्क वितरण में जन प्रतिनिधियों, स्वंयसेवी संस्थाओं एवं आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  

समिति सचिव व अति. जिला कलक्टर गितेश श्रीमालवीय ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तृत करते हुए एक निश्चित समयावधि में परिवादों का निस्तारण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि आमजन की समस्याओं की सुनवाई कर उनके त्वरित समाधान व निराकरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा नागरिकों को सुशासन उपलब्ध कराने की दृष्टि से जिला स्तर पर वी.सी. के माध्यम से जन सुनवाई का कार्यक्रम रखा गया है।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्नोई, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार , अधीक्षण अभियन्ता जलदाय, सार्वजनिक निर्माण विभाग, डिस्काॅम, आबकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला एंव बाल विकास, महिला अधिकारिता , पुलिस उपधीक्षक मदनसिंह चोहान समेत संबंधित अधिकारीण मौजूद थे।

Categories