खास खबर

राम झरोखा मैदान में देवी प्रतिमा व घट स्थापना धूमधाम से हुई

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पूजा अर्चना के साथ सभी के सुखद स्वास्थ्य एवं विश्व से कोरोना मुक्ति की मंगल कामना की

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही। शारदीय नवरात्र शुभारंभ के मौके पर आयोजक जगदम्बे नवयुवक मंडल रामझरोखा सिरोही द्वारा अपने लगातार 48 वें पारंपरिक आयोजन पर "या देवी सर्वभूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता नमस्तस्ये नमस्तस्ये नमो नमः" के भाव व मंत्रोच्चारण के साथ विधि विधान से घटस्थापना करके शक्ति स्वरूपा देवी जगदम्बा की प्रतिमा स्थापित की गई।

इस मौके पर कोरोना से मुक्ति तथा विश्व मंगल की कामना एवं प्रार्थना की गई।

मंडल के संरक्षक लोकेश खंडेलवाल के अनुसार शनिवार को अभिजीत मुहूर्त में पंडित जीवनलाल ओझा ने देवी उपासना व वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ धार्मिक विधि से स्थापना अनुष्ठान पूर्ण कराया। उपस्थित जनों ने माता के जयकारे लगाएं। इस अवसर पर मंडल के मुख्य संरक्षक सुरेश सगरवंशी ने खेद व्यक्त करके नगर वासियों से कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिवर्ष की भांति विराट तरीके से आयोजन नहीं कर पा रहे हैं।

जिस प्रकार यह ऐतिहासिक स्थल रहा है और गरबा परवान चढ़ता है जिसमें हजारों की तादाद में भक्तजन भाग लेने आते हैं उस बड़े स्वरूप मे आयोजन नहीं कर पाने की मंडल व श्रद्धालुओं में टीस खटक रही है। उन्होंने परिसर में स्थापित माता की प्रतिमा के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं से सहयोग की आशा के साथ मुंह पर मास्क लगाकर आने का अनुरोध किया और साबुन से हाथ धोकर सोशल डिस्टेंस की शारीरिक दूरी पालना के साथ आने को कहा। बताया कि बगैर मास्क वाले आगंतुकों का प्रवेश निषिध्द होगा।

अध्यक्ष विजय पटेल ने बताया कि नवरात्र में मंडल द्वारा देवी शक्ति कें नो अलग-अलग रूपों की पूजा आराधना की जाती है तथा दुर्गा सप्तशती का पाठ नियमित होता है। लोकेश खंडेलवाल ने कहा कि मंडल द्वारा सामूहिक रूप से नवरात्र के दौरान पूजा अर्चना के साथ देवनगरी सहित पूरे देश-विश्व से कोरोना मुक्ति एवं सभी के सुखद स्वास्थ्य के साथ कुशल मंगल की प्रार्थना की जाएगी।

इस अवसर पर मंडल के सदस्यों ने मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेंस के साथ कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान संरक्षक गिरीश सगरवंशी, राजेश गुलाबवाणी, प्रकाश प्रजापति, प्रकाश खारवाल, नितिन रावल, शैतान खरोर, तगसिंह राजपुरोहित, परबतसिंह केपी,रूपेंद्र शर्मा, हरिश खत्री, महेंद्र सूर्यवंशी, अश्विनभाई,मगनलाल मीणा सहित अन्य सदस्य एवं भक्तजन मौजूद थे।

Categories