खास खबर

दो सांडो के लड़ाई से रास्ता बाधित पंचायत की अनदेखी से ग्रामीणों का हाल बेहाल

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही निकटवर्ती पाड़ीव कस्बे में आज सुबह दो सांडों के बीच में जोरदार लड़ाई होने से हनुमानजी मंदिर के आसपास ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया। यदि अब उन बेसहारा गौवंशो को स्थानिय प्रशासन कोई व्यवस्था नही करती हैं तो भविष्य में उन सांडों का शिकार बुजुर्गों व आम राहगीरों को होना पड़ेगा। पहले भी सांडों की भिडंत से कई बार ग्रामीणों के चोटिल होना पडा था।

बेसहारा गौवंशों की सेवा में गौशाला तैयार है लेकिन पंचायत प्रशासन नहीं दे रही है सहयोग।

पाड़ीव गाँव के गौभक्तों ने गत महीनों व कोरोना काल के दौरान भामाशाहों के सहयोग से बेसहारा गौवंश के लिए गौ ग्रास खिलाने का कार्य शुरू किया जो अब भी चल रहा है।

कोरोना प्रकोप लोकड़ाऊंन के दौरान लोगो ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया था।तब मूक बेसहारा गोवंश रोटी,चारे पानी के लिए दर दर भटक रहा था तब ग्रामीणों व भामाशाहों की सहायता से बेसहारा गौवंश के लिए सुखा व हरा गौ ग्रास चारा की व्यवस्था करवाई । लेकिन ग्राम पंचायत प्रशासन की अनदेखी व कार्यशैली के कारण पाड़ीव में अब भी सैकड़ो गौवंश बेसहारा भटक रहे है । गौ भक्तों ने गाँव में बेसहारा गौवंशो की सेवा के लिए स्थायी समाधान बनाने के लिए श्री जगधणी गौशाला सेवा संस्थान नाम से रजिस्ट्रर्ड करवा कर गाँव में बेसहारा नंदी व गौमाता के संवर्धन व बिमार गौवंशो के ईलाज के लिए गौशाला बनाने के लिए भुमि दिलवाने बाबत एनओसी के लिए पाड़ीव पंचायत को आवेदन भी दिया। करीब डेढ़ माह से ग्रामपंचायत सचिव फाउलाल सुथार व सरपंच द्वारा गौशाला के लिए जमीन के लिए एनओसी देने को तैयार नही है और श्री जगधणी गौशाला सेवा संस्थान के पदाधिकारीयों को चक्कर पे चक्कर लगवा रहें है।जबकि राज्य सरकार की तरफ से नंदी गौशाला बनाने का आदेश जारी होने के बाद भी ग्रामपंचायत प्रशासन आदेशो की पालना में उदासीनता बरत रहा है।

Categories