राजस्थान

देंवनगरी सिरोही की प्रतिभाओं के कला व अभिनय के क्षेत्र कैरियर बनाना होगा आसान

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

"राजस्थान फ़िल्म अकादमी" का सिरोही में सभापति महेंद्र मेवाडा ने किया उदघाटन।।

रिपोर्ट हरिश दवे

सिरोही राजस्थान की प्रतिभाएं कला व फ़िल्म के क्षेत्र में किसी से पीछे नही है। माया नगरी मूम्बई में पृरे देश की तरह राजस्थान और सिरोही जिले से भी युवक ओर युवतियां हीरो, हिरोइन ओर फ़िल्म टीवी के विविध क्षेत्रो में अपनी भाग्य आजमाइश ओर संघर्ष करते है।

सिरोही के लाल, बाइक राइड में वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर, पर्वतारोही, फ़िल्म निर्माता, ओर सिरोही नगर परीषद व माउंट आबू नगर पालिका के ब्रांड अम्बेसडर दिलीप पटेल जिनके जीवन का मकसद सिरोही जिले के गौरव को विश्व पटल पे लाने का है उन्होंने इसे चुंनोति मान सिरोही के पैलेस रोड पर राजस्थान फ़िल्म अकादमी की नींव रखी।

जिसका उदघाटन मुख्य अतिथि सभापति नगर परीषद महेंद्र मेवाडा, उपसभापति जितेंद्र सिंघी, "इंडिया गोट टेलेंट" के विजेता जावेद खान, समाजसेविका गीता अग्रवाल (होटल हिल्लोक) राजस्थानी कलाकार जेके रावल जगिया/पिंटिया, सीआई आनंद कुमार, व गणमान्य जनो की मौजूदगी में किया।

सभापति श्री मेवाडा ओर उप सभापति जितेंद्र सिंघी ने इस अवसर पर अकादमी के निदेशक दिलीप पटेल के प्रयासों की प्रशंषा करते हुए कहा कि अब जिले व राजस्थान के कलाकारों को अकादमी में विश्व स्तरीय प्रशिक्षण मिलेगा और वो कला और फ़िल्म जगत में अपने हुनर को आजमा सकेंगे।

इस अवसर पर "सिरोही वाले" युट्यूबचेनेल से विशेष भेट में फ़िल्म निर्माता और अकादमी के निदेशक दिलीप पटेल ने बताया कि राजस्थान फ़िल्म अकादमी में एक्टिंग, मॉडलिंग, सिंगिंग, डांसिंग, फ़िल्म मेकिंग व फोटोग्राफी, व अन्य 3 माह के बेसिक, 6 माह के एडवांस, व 12 माह के मास्टर, प्रोफेशनल एडवांस के कोर्स होंगे जिसमे कुशल प्रशिक्षक प्रतिभाओं के हुनर को सवारेंगे। इसके अलावा भी राजस्थान फ़िल्म अकादमी में म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट, योग, एरोबिक्स, व जुम्बा कॉर्सेस व विशेष शादी ब्याह, वार्षिकोत्सव, रियल्टी शो, स्टेज शो, ओर वीडियो सांग में कोरियोग्राफी का भी कोर्स चलेगा।।

अकादमी के निदेशक दिलीप पटेल ने कहा कि अकादमी जिले व राजस्थान के युवाओ जो कला के विविध क्षेत्रों में फ़िल्म व टीवी में अपना कैरियर बनाना चाहते है वो अकादमी में तालीम हासिल कर अपना भविष्य सवार सकते है और माया नगरी मूम्बई में उंन्हे व्यर्थ भटकना न पड़े।आने वाली युवा पीढ़ी को भविष्य में मूम्बई पलायन न करना पड़े और सिरोही की प्रतिभाएं देश विदेश में अपना नाम रोशन करे अकादमी के पीछे मेरा यही स्वप्न है।

Categories