खास खबर

स्वाधीनता दिवस समारोह बैठक, अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी।

सिरोही ब्यूरो रिपोर्ट
तैयारियों को लेकर हुई बैठक, जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी सहित जिला स्तरीय अधिकारियों ने की शिरकत


सिरोही 25 जुलाई। स्वाधीनता दिवस की तैयारियों को लेकर गुरूवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने अधिकारियों से कहा कि वे 15 अगस्त को अरविन्द पैवेलियन में प्रातः 9.05 बजे आयोजित होने वाले मुख्य जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह की तैयारियां आपसी समन्वय से जिम्मेदारीपूर्वक शुरू कर दें। 


जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने विभिन्न अधिकारियों को स्वाधीनता दिवस समारोह विषयक दायित्व सौंपे। उन्होंने कहा कि अधिकारी दिए गए दायित्वों का समुचित निर्वहन करते हुए सुनिश्चित करें कि आयोजन गरिमापूर्ण एवं व्यवस्थित हो। बैठक में बताया गया कि स्वाधीनता दिवस समारोह 2019 अरविंद क्रीड़ा स्थल (राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पेवेलियन मैदान) में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वालो को सम्मानित के लिए नियमानुसार प्रपत्र एवं संस्था प्रधान के उल्लेख तथा एक प्रक्रियानुसार समय सीमा में कार्यालय में प्राप्त होने चाहिए तथा समय सीमा के उपरांत प्राप्त प्रपत्र पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। समारोह स्थल पर टेण्ट की व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, बेरिकेटिंग, लाईनिंग, सफाई, पेयजल, सांस्कृतिक कार्यक्रम, सामूहिक व्यायाम, परेड, संचालन, यातायात व्यवस्था, ध्वजारोहण सहित विभिन्न बिंदुओं को लेकर अधिकारियों को दायित्व सौंपे। उन्होंने कहा कि एक अगस्त से होने वाले पूर्वाभ्यास मुख्यालय प्रभारी अधिकारी के देखरेख में होगा तथा स्वाधीनता दिवस से पहले एक दिन माॅक पार्लियामेंट का आयोजन किया जाएगा ।


मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाथूसिंह राठौड ने समारोह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी देते हुए स्वाधीनता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण, मार्च पास्ट में भाग लेने वाले सुरक्षा बल, एनसीसी, स्काउट गाईड, बैण्ड, सामुहिक व्यायाम एवं योग प्रदर्शन कार्यक्रमों की व्यवस्थाओं से जुड़े अधिकारियों से कहा कि समारोह आकर्षक एवं राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने वाला हो। प्रभात फेरियां निकाली जाएं और 14 अगस्त को सायं काल सर के एम स्कूल में आयोजित होने वाली पूर्व सांस्कृतिक संध्या में देशभक्ति से ओतप्रेात कार्यक्रम शामिल किये जाएं। 


मुख्य समारोह में स्वतंत्रता सैनानी एवं पदमश्री से सम्मानित को सम्मान के लिए संवेदनशीलता से व्यवस्था करने और समारोह के आयोजन के लिए गठित विभिन्न समितियों की बैठकें आयोजित कर समारोह को रचनात्मक एवं प्रेरणास्पद बनाने के निर्देश दिए गए। 


इस बैठक में उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, शिक्षा, चिकित्सा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय ,पुलिस समेत विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।   

Categories