खास खबर

लोढा ने लगाई शक्ति, उठी आवाज तो हुई नियुक्ति

सिरोही,,,,, लालजी

विधानसभा में विधायक संयम लोढा द्वारा पशुपालन विभाग के लिए उठाई गई आवाज आज कहीं ना कहीं सार्थक साबित हो रही है । जहा पिछले लंबे समय से पशुपालन विभाग में खाली पड़े पदों को लेकर चिंता जताई जा रही थी वही विधानसभा में आवाज बुलंद होने के बाद अब विभाग को राहत मिलती नजर आ रही है ।

इतना ही नही जिस गांव में पशु चिकित्सालय स्वीकृत होने के बाद खुले ही नहीं थे वहां पर अब कर्मचारी की नियुक्ति हो रही है । विधायक के चलते आज सिरोही शिवगंज के अंदर तीन कंपाउंडर की नियुक्ति हो चुकी है साथ ही अब सिरोही शिवगंज विधानसभा के सभी सेंटर पर कर्मचारी लगने के भी पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। अगर सिरोही शिवगंज विधानसभा के क्षेत्र के अंदर देखा जाए तो इन क्षेत्र के अंदर कई संस्थाएं बंद पड़ी है सिरोही शिवगंज विधानसभा में कुल 52 संस्थाएं हैं इसके अंदर से 40 फीसदी ही खुली है वही दूसरी कर्मचारियों के अभाव में बंद पड़ी हुई है ।

सिरोही शिवगंज विधायक द्वारा इसके ऊपर पूरा प्रयास किया जा रहा है अगर इनका प्रयास सार्थक रहा तो आने वाले दिनों में सिरोही शिवगंज की पूरी संस्थाओं को खोलने की कोशिश सफल होगी । कई वर्षों से यह संस्था बंद पड़ी हुई है और कर्मचारियों के अभाव में यहां पर दूर दूर से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और बाहर से डॉक्टर बुलाने पर मोटी रकम देनी पड़ती है इसे निजात पाने के विधायक महोदय द्वारा प्रयास तो पूर्व में भी किए गए थे लेकिन विधायक और सरकार नहीं होने के कारण समस्या का समाधान नहीं हुआ अब कहीं ना कहीं इन समस्याओं का समाधान होगा और इन सभी संस्थाओं में कर्मचारी की नियुक्ति होगी ।

इनकी यहां-हु नियुक्ति ,,,,

जब निर्दलीय के रूप में जीत हासिल करने पर पहले पशुपालन विभाग के कर्मचारियों के रिक्त पदों की सूचना मंगवाई गई थी जब पशुपालन विभाग के अधिकारियों से बात की तब मालूम चला कि सिरोही शिवगंज विधानसभा के अंदर बड़गांव, बरलूट,सिलदर और रेवदर विधानसभा के दांतराई गांव अंदर एक कंपाउंडर की नियुक्ति की गई है

क्या कहते हैं अधिकारी


सिरोही शिवगंज विधानसभा में कई संस्थाएं बंद पड़ी हुई थी इसके लिए विधायक महोदय द्वारा इन कर्मचारियों के प्रयास किए गए हैं और हमारी तो यही आशा रहेगी कि सिरोही जिले की सभी संस्थाएं में कर्मचारियों की नियुक्ति हो जाए जिससे जिले सभी पशु पालकों को इसका लाभ मिल सके सिरोही शिवगंज विधानसभा के विधायक महोदय का आभार जताते हैं जिनके प्रयासों से कहीं ना कहीं पशुपालन विभाग को बंद पड़ी संस्थाएं जो चालू हो जाएगी इससे पशुपालकों को इसका लाभ मिलेगा
डॉक्टर सत्यवीर सिंह
पशुपालन विभाग सिरोही

Categories