खास खबर

ग्राम बरलूट में रात्रि चैपाल आयोजित जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने व बरसाती नालो की सफाई के दिए निर्देश

सिरोही,,,,, ब्यूरो रिपोर्ट
27 जुलाई। बरलूट रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणों की मांग पर तहसीलदार को जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी ने निर्देश दिए कि वे गोचर भूमि हो रहें अतिक्रमण को एक कमेटी बनाकर हटाने की कार्यवाही करें। उन्होंने विकास अधिकारी को भी निर्देश दिए कि वे ग्राम पंचायत द्धारा बरसाती नाली-नालों की सफाई के साथ ही झाडियों का साफ करें जिससे बरसात का पानी एक तरफा निकल सके । माधोपुर की स्कूल बंद को चालू करने के लिए विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इस मामलों को देखे। रात्रि चैपाल में बिजली व पानी की भी शिकायते प्राप्त हुई , जिस पर जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

वही पशु पालकों द्वारा बरलूट गांव में कार्यरत कर्मचारी की भी शिकायत की गई कि यहां पर कभी पशु चिकित्सालय खुलता नहीं और यहां पर कभी कर्मचारी द्वारा किसी भी प्रकार की पशु पालकों को लाभ नहीं दिया जाता है ग्राम वासियों को बाहर से डॉक्टर बुलाने पर मोटी रकम देनी पड़ती है जिस पर कलेक्टर ने कार्रवाई के आदेश दिए

इस चैपाल में पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने पुलिस के बीट अधिकारी से परिचय करते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था के साथ यातायात नियमों की जानकारी दी।
रात्रि चैपाल में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाथूसिंह राठौड, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार , विकास अधिकारी कैलाश कुमार समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्धारा जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के साथ पात्र व्यक्तियों को लाभ उठाने का आव्हान किया।
ग्राम विकास अधिकारी नारायणलाल राणा, सरपंच वेनाराम सुरियाल , उप सरपंच जब्बरसिंह राठौड व पूर्व जन प्रतिनिधिगणों व ग्रामीणों ने अपने क्षेत्र की आमजन समस्या व ग्राम विकास की ओर ध्यान आकर्षित किया। जिस पर जिला कलक्टर ने अधिकारियो से चर्चा कर अपेक्षित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Categories