खास खबर

श्री साईनाथ सेवा संस्थान ने उठाया सरजावाव बावड़ी की सफाई का बीड़ा।

श्री साईनाथ सेवा संस्था की टीम ने स्वच्छ सिरोही अभियान के तहत रविवार सवेरे नया बस स्टैंड स्थित सरजावा बावरी की सफाई का कार्य शुरू किया। आसमान से टपक रही बूंडा-बूंदी के साथ ही 6:30 बजे से बावड़ी के पास संस्था के श्रम वीरों का तांता लग गया। फावड़ा, कांटा, गैती, तगारी लिए श्रम की बुंदे व बरसाती बुंदे एक हुई तो सीढ़ियों पर निखार आने के साथ ही वे चमकने लगी। कई वर्षों से जमी धूल, मिट्टी, नील, काई, शराब की व प्लास्टिक की बोतलें, गिलास, पूजन सामग्री नारियल, चुनरी इत्यादि बाहर फिकवाई गई।
जल संरक्षण के भगीरथी अभियान में संस्था के अध्यक्ष विजय त्रिवेदी, डॉ मोबीन मिर्जा, उत्तम सगरबंसी, कमल पंजाबी, प्रकाश माली, मुस्ताक अहमद, राहुल सोनी, गुणवंत सगरवंशी, मनीष लखवानी, युवराज सिंह, मो.अयूब, जितेंद्र प्रजापत, नरपत गहलोत, मो. अजहरुद्दीन, हनुमान टेकरी से गोविंद सिंह चौहान एस, रमेश सिंह चौहान, बलवंत राठौड़, गजेंद्र चौहान, गोविंद सिंह चौहान ने अपना योगदान दिया।


संस्था अध्यक्ष विजय त्रिवेदी ने बताया हमारा सिरोही बावरियों का शहर है। संस्था की टीम एक- एक कर सभी बावरिया साफ, स्वच्छ कर रही है ताकि जरूरत के समय इनसे स्वच्छ जल शहरवासियों को उपलब्ध हो सके। शहरवासियों से अपील है कि वह बावरियों में कचरा ना डालें व अन्य को भी रोके। कार्य अभी अधूरा है अगले रविवार को भी श्रमदान सरजावा बावरी में ही किया जाएगा।

Categories