खास खबर

मौत के बाद जागे , झोलाछाप को पकड़ने भागे

सिरोही ,,,, लालजी

देखा जाए तो सिरोही जिले में झोलाछाप एमबीबीएस मुन्ना भाई डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है एक ढूंढो हजार मिलते है । लेकिन बार बार विभाग और कमेटी पर सवाल उठने के बाद भी आजदिन तक कोई कार्यवाही नही की गई ओर जब एक युवक ने अपनी जान गवा दी तब जाकर कही ना कही विभाग ने कार्रवाई के नाम पर 2 दिनों में लोगो की दुकान बंद कर दी जिसके बाद झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कम्प मचा हुआ है। तो उधर मौत के बाद कि जा रही कार्यवाही के बाद सवाल ये भी खड़े हो रहे है कि क्या ये सही मायने में कार्यवाही है या फिर कार्यवाही के नाम पर इतिश्री

मौत के बाद सुध

रेवदर थल युवक की झोलाछाप के हाथों मौत के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से जमकर झोलाछापो पर कार्यवाही की जा रही है जिसके चलते करीब 7 झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्यवाही कर अन्य झोलाछापो में दहशत पैदा कर दी है ।
विभाग की ओर से लगातार 3 दिनों में 6 दुकानों पर धरपकड़ करते हु काफी मात्रा में दवाइयां, मशीने ओर कई उपकरण जब्त किए है ऐसे में अगर ये कार्यवाही बिना लापरवाही बरते अनवरत जारी रही तो फर्जी डॉक्टरों का कारोबार बंद होने में समय नही लगेगा बस जरूरत है कि विभाग जागता रहे ।



यहां पर की कार्यवाही-

वही युवक की मौत के बाद विभाग ने अनादरा से तीन, मंडार से एक, आबूरोड ओर देलदर से झोलाछापो पर कार्यवाही कर अवैध दुकानों पर ताले लगाए है ।
वहीं कार्रवाई के दौरान जहा दवाइयों सहित कई उपकरण जब्त किए है वही जब्त में मिली उपकरण मशीन को लेकर भी सवाल उठने शुरू हो चुके है की आखिरकार ये मशीन कहा से आई और इसकी क्या विभाग को जानकारी नही थी अगर नही थी तो मरीजो ओर प्रसूताओं के लिए चिंता का विषय है क्योंकि डॉक्टर मशीन का दुरुपयोग करते है और हजारों रुपये लेकर मरीजो के साथ खिलवाड़ कर रहे है अगर विभाग की ओर जिले के समस्त अस्पतालों या क्लिनिक पर मशीन को लेकर जांच की जाए तो काला कारोबार सामने आ जायेगा ।

Categories