खास खबर

मुमुक्षु अवधि कुमारी का भव्य दीक्षा महोत्सव

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

श्री पिण्डवाड़ा नगर की पूण्य पावन धरा पर मुमुक्षु अवधि बेन के दीक्षा प्रसंगे त्रिदिवसीय महोत्सव का सुन्दर आयोजन किया गया।

इस महोत्सव में पूज्य आचार्य श्री रविरत्न सूरीश्वरजी म सा के शिष्यरत्न पूज्य पंन्यासप्रवर श्री जयेशरत्न विजयजी म सा आदि श्रमण श्रमणी भगवंतो की पावनकारी निश्रा में प्रभु भक्ति,वर्षीदान वरघोड़े,बहुमान,सांझी गीत एवं तीनों समय भोजन आदि अद्भुत कार्यक्रम का बहुआयामी आयोजन किया गया।

मुमुक्षु अवधि बेन ने 4 वर्षो तक गुरुकुल वास में रहकर संयम जीवन की उत्कृष्ट तालीम ली। उनके माता पिता ने अवधिबेन के वैराग्य भाव की पूर्ण परीक्षा कर उन्हें दीक्षा की स्वीकृती प्रदान की है आयोजन के अंतर्गत श्री निमेशभाई सवाणी सूरत द्वारा मातृ पितृ वंदना एवं विदाय समारोह में प्रग्नेश भाई सूरत वालो ने संवेदना कर सभी के भावों में अभिवृद्वी की। इस अवसर पर संगीत सम्राट श्री पारस भाई गडा मुम्बई से पधारकर अपने सुमधुर सुर से सभी प्रभु भक्ति में ओत प्रोत किया।

इस अवसर पर वेप्स मंडल की और बांदोली का भी सुन्दर आयोजन किया गया। मुमुक्षु अवधिबेन ने अपने उद्गार में दीक्षा क्यों लेनी जरूरी है इस बाबत उन्होंने धर्म की महत्ता को समझाते हुए सभी से यह भावना व्यक्त करते हुए कहा की हमें कम से कम दो वर्ष गुरू के सानिध्य में रहकर एक बार दीक्षा के भावना का प्रयास करना चाहिये। फिर सांसारिक जीवन में आगे बढना चाहिये। मुमुक्षु अवधि बेन की दीक्षा 7 मार्च को लालबाग मुम्बई में होगी। यह सम्पूर्ण आयोजन श्रीमती पंकुबेन देवीचंदजी हंसाजी जोगातर परिवार पिण्डवाड़ा की और से आयोजित किया गया।

Categories