खास खबर

अयोध्या को विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बनाने के गौरवमय राम काज में प्रत्येक नागरिक का हो योगदान - ओटाराम देवासी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र मन्दिर निर्माण के लिए यथा संभव योगदान करे - चम्पत मिस्त्री

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण को लेकर सारणेश्वर महादेव मंदिर स्थित देवासी समाज धर्मशाला में पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने अपनी ओर से पूर्व घोषित 5 लाख 1 हजार राशि का चैक समिति के जिला पालक कैलाश जोशी को सोपा।

ओर सभी को आग्रह किया कि इस पुनीत कार्य मे बढ़ चढ़ कर समर्पण करे। इसी शुभ अवसर पर देवासी समाज सोडा परगना थाला गोहिली की ओर से समाज के गणमान्य लोगों ने धन संग्रह समिति सिरोही को 2 लाख 51 हजार का ड्राप्ट दे कर अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर के लिए धन समर्पण किया।

संबोधित करते हुए पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि अयोध्या को विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बनाने के गौरवमय राम काज में प्रत्येक नागरिक को योगदान करना चाहिए। देवासी ने कहा कि सम्पन्न लोग तो राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आ ही रहे हैं, लेकिन ऐसे लोगों के सहयोग को देखकर लगता है कि राम मंदिर का मुद्दा लोगों के लिए सिर्फ आस्था का ही नहीं, बल्कि भारत के हर हिंदू का एक बड़ा सपना था।

जिला कोष प्रमुख चम्पत मिस्त्री ने कहा कि श्री राम जन्म स्थान पर बनाया जा रहा भव्य मंदिर किसी एक परिवार या संगठन का एकाधिकार नहीं है बल्कि यहां एक एकजुट हिंदुस्तान की आस्था और शक्ति का केंद्र है इसीलिए सभी को यथासंभव सहयोग देना चाहिए। लगभग 500 वर्षों के संघर्ष में हमारे कई पूर्वजों ने राम मन्दिर के लिए बलिदान दिया होगा ,आन्दोलन किया होगा, मन्दिर वही बनायेगे की सौगंध ली होगी वह आज पूरा होने जा रही उनके सौगंध से मन्दिर बनते ही मुक्ति होगी और वे मोक्षगामी होंगे ।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने कहा कि लम्बे अरसे से हिन्दुओ को श्रीराम मंदिर निर्माण का इंतजार था वो अब खत्म हुआ है इसलिए हर हिन्दू परिवार बढ़ चढ़ कर अपनी शक्ति व सामर्थ्य के अनुसार धन समर्पण कर रहे है अब अयोध्या नगरी में बनने वाले राष्ट्रीय मन्दिर के दर्शन लाभ का अवसर मिलेगा।

देवासी ने कहा कि समाज के सभी परगनो के प्रतिनिधियों ने भी धन समर्पण की तैयारी कर ली है जो आगामी दिनों में सम्पन्न होगा।विश्व हिन्दू परिषद राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य महंत तीर्थगिरी जी महाराज,लखाराम जी,राजेश त्रिवेदी ने अपने विचार प्रकट किए।इस अवसर पर चिराग रावल,प्रकाश पटेल,नितिन रावल,छगन घाची,बाबूसिंह माकरोडा,शंकर माली,पीराराम देवासी, निम्बाराम देवासी,डूंगर सिंह,भूपेंद्र देवासी, प्रभुराम देवासी, लक्ष्मण देवासी,हार्दिक देवासी, जुजाराम देवासी, नरिंगाराम देवासी,करमराम देवासी, लोकेश देवासी,जगमला राम देवासी, वागाराम देवासी,जीतू गर्ग,प्रकाश माली व देवासी समाज के सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Categories