खास खबर

जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक आयोजित

सिरोही,,,, न्यूज़ ब्यूरो
जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी एवं जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा की अध्यक्षता में कृषि (विस्तार) आत्मा परियोजना के सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में आगामी दिनों में 12 अगस्त को ईदुल जुहा, 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस व रक्षाबंधन एवं 24 अगस्त को जन्माष्टमी के पर्व पर कानून , शांति व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए उपस्थित जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्यों से पुलिस एवं प्रशासन को सहयोग करने की अपील की जिस पर उपस्थित सभी सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों में त्यौहारों व पर्वो को लेकर आपसी भाईचारा व सम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे।

सदस्यों ने अपने क्षेत्रों में कस्बा सिरोही, आबूरोड , पिंडवाडा, शिवगंज, रेवदर में आम चैराहों पर आवारा पशुओं का जमावडा रहने से परेशानी होना बताया एवं त्यौहारों के दौरान डीजे साउड तेज आवाज में बजने पर अकुंश लगाने का सुझाव दिया गया जिस पर जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी एवं जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा द्धारा शांति समिति के सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्रों में आयोजनों के दौरान आयोजको को सुझाव देने व प्रशासन को समय पर सूचना देने की अपील की , जिससे जिला प्रशासन भी समन्वय बनाकर शांतिपूर्वक कार्यक्रम आयोजन करवा सके।


बैठक में मुख्यतः सोशियल मीडिया पर वायरल होने वाले पोस्ट की सत्यता जांचने के बाद ही वायरल करें तथा कोई अनावश्यक व गलत पोस्ट वायरल होता है तो प्रशासन को अविलम्ब सूचित करें ताकि समय पर कार्यवाही की जा सके। उन्होंने सदस्यों को पुलिस थानों पर आयोजित होने वाली सीएलजी की बैठक में भाग लेकर सहयोग करने के साथ इन पर्वो पर भी अपनी मौजूदगी रखे और शांति बनाए रखे।

बैठक में उपखंड अधिकारी हसमुख कुमार, उप पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश एवं आबूपर्वत के प्रवीण सेन व शांति समिति के सदस्यगण मौजूद थे।

Categories