खास खबर

दानशील धार्मिक ममतामयी माँ सुशीला देवी मोदी की अंतिम यात्रा में सेकड़ो जन हुए श्रद्धावनत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

नम आंखों से मुकेश मोदी,पुत्र पोत्रो ने दी मुखाग्नि।

रिपोर्ट हरीश दवे

मोदी बन्धु सिरोही पहुचे 4 बजे, हजारो नगर वासियो ने की शिरकत।

सिरोही जिले में सहकारी आंदोलन के अग्रदूत तथा भारतीय किसान संघ के दिवंगत नेता व सिरोही के माने हुए संघ के कार्यकर्ता और समाज सेवी स्वर्गीय प्रकाश राज मोदी की धर्मपत्नी सुशीला देवी मोदी का असामयिक निधन मंगलवार को हो गया।उनके निधन से देवनगरी सिरोही ने एक जैन धर्म परायण महिला व समाज सेविका को खो दिया।दिवस के प्रथम पहर से अंतिम प्रहर तक जैन धर्म की धार्मिक क्रियाओं व तीर्थंकर भगवंत की भक्ति व मानव सेवा का भाव ही उनके जीवन का ध्येय रहा।

मानवसेवा, शिक्षा, चिकित्सा, पर्यावरण, वनवासी कल्याण, समाज धर्म के किसी भी कार्य मे उनकी प्रेरणा से श्रीमती सुशीला देवी चेरिटेबल ट्रस्ट ने उल्लेखनीय व सराहनीय कार्य किया और बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने में आदर्श विद्या मंदिर का भव्य भवन व छात्रा वास का कार्य उनकी प्रेरणा का ही प्रतिफल है।

आज उनके पार्थिव देह को उनके सुनारवाडा स्तिथ निवास पे दर्शनार्थ रखा जहा नगर के हजारों जन ने उनके अंतिम दर्शन किये। तथा उनके पुत्र व परिजन मुकेश मोदी,भरत मोदी,राहुल मोदी,रोहित मोदी,समीर मोदी,प्रियंका मोदी,वैभव लोढा के हाईकोर्ट से सात दिवस की जमानत के बाद पुलिस सुरक्षा में पहुचने के बाद उनकी अंतिम यात्रा पैलेस रोड, नीलमणि चौक, मोदी लाइन,रामझरोखा मैदान होते हुए जैन श्मशान धाम पहुची जिसमें नगर के हजारों गणमान्य व आम जन ने शिरकत की ममतामयी माँ सुशीला प्रकाशराज मोदी की अंतिम क्रिया में उनके पुत्र मुकेश मोदी,भरत, मोदी,समीर मोदी,राहुल मोदी ने रुंधे कंठ व नम आंखों से मुखाग्नि दी।और नगर की एक दिव्य मूरत अरिहंत शरण हुईं।

आज सुबह से ही सिरोही में चर्चा शुरू हो चुकी थी कि आदर्श सोसाइटी घोटाले फंसे मुकेश मोदी,भरत,मोदी,अपने परिजनों के साथ आने वाले है और अंतिम यात्रा ग्यारह बजे रखी गई थी।पर विशेष परिस्तिथियों मे मिली जमानत की अदालती प्रक्रिया के बाद जोधपुर से सिरोही 4 बजे पहुचने के बाद उन्होने अपनी माता के अंतिम दर्शन किये व मोक्ष रथ के साथ अंतिम यात्रा में चले।इस अवसर पर नगर के प्रबुद्ध नागरिक,संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी,विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता,पार्षद,समस्त जातियो से आम जन भी शामिल हुए।और जैन श्मशान से मोदी जी के आवास तक सभी पैदल चले।

आदर्श घोटाले में लिप्त मोदी बन्धु व परिजनों के सुनार वड़ा में वापिस पहुचने पर उनका पुराना जलवा बरकरार दिखा। ओर उन्हें मिलने व धोक लगाने की भी जैसे होड़ दिखी। मुकेश मोदी, भरत मोदी, समीर मोदी, वैभव मोदी और परिजन देश के बहुचर्चित सहकारी घोटाले के आरोपी है लेकिन जिले की अधिकांश जनता को विश्वास है कि मुकेश मोदी को जमानत मिलेगी और वो जनता का धन लौटाएंगे इसको लेकर रात्रि तक नगर वासी बतियाते दिखे व चर्चा रही।

उल्लेखनीय है कि इस घोटाले से पूर्व मुकेश मोदी ने समाज सेवा, चेरिटी वर्क ओर जिले की जनता को रोजगार देने में मिसाल कायम की है।और इसी का परिणाम है कि कोरोना काल के बाद किसी समाजसेविका नारी की अंतिम यात्रा में हजारो जन का आना इसी विश्वास को दर्शाता है

Categories