खास खबर

पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर रैली व धरना प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

सिरोही,,,, न्यूज़ ब्यूरो

जिला मुख्यालय पर समस्त विभागों व कैडर के अधिकारी-कर्मचारियों ने मिलकर जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन


नेशनल मूवमेंट फ़ॉर ओल्ड पेंशन राष्ट्रव्यापी आन्दोलन के प्रदेश सचिव मनोज नालिया ने बताया कि अंशदायी पेंशन योजना (एनपीएस) की जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर संगठन की ओर से राज्य के सभी 33 जिला मुख्यालयों पर 8 अगस्त 2019 को एक साथ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर विरोध प्रदर्शन किया।

8 अगस्त को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत छोड़ो आन्दोलन की शुरूआत की थी, इसलिये इसी दिन एनपीएस हटाओ और पुरानी पेंशन लागू करो अभियान शुरू किया गया है। अगर फिर भी मांग पूरी नहीं हुई तो प्रदेशस्तर पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। वरिष्ठ कर्मचारी नेता राव गोपालसिंह ने बताया कि नवीन पेंशन योजना के नाम पर कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, बुढ़ापे का सहारा खत्म किया जा रहा है, उनसे उनका बुनियादी हक छीना जा रहा है। वंही दूसरी तरफ विधायकों, सांसदों के वेतन, भत्ते लगातार बढ़ते जा रहे हैं, उन्हें आज भी पेंशन देय है। फिर कर्मचारियों को इससे वंचित क्यों किया जा रहा है? संगठन का एक ही नारा है, पुरानी पेंशन हक हमारा है।

रैली, धरना व ज्ञापन में समस्त विभागों ब कैडर के अधिकारी-कर्मचारियों व संगठनों एकजुट होकर जिला कलेक्टर को पुरानी पेंशन बहाली के लिए ज्ञापन दिया।

सिरोही जिला सरंक्षक व वरिष्ठ नेता राव गोपाल सिंह ने कहा कि प्रदेशस्तरीय आंदोलन में सिरोही जिला पीछे नहीं रहेगा और राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार डर आंदोलन की गतिविधि को सफलतापूर्वक अंजाम देंगे।

Categories