खास खबर

बुनियादी सुविधाओं में आ रही समस्याओं का मौके पर ही करें समाधानः- जिला कलक्टर

रायपुर में रात्रि चौपाल आयोजित

सिरोही, न्यूज़ ब्यूरो

जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी (Surendra Kumar Solanki) ने अधिकारियों से कहा कि ग्रामीणों की बुनियादी सुविधाओं में आ रही समस्याओं का मौके पर ही समाधान करें ताकि उन्हें राहत मिल सकें।

वे शुक्रवार को पंचायत समिति रेवदर की ग्राम पंचायत रायपुर के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में रात्रि चैपाल में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे रहें थे। उन्होंने कहा कि आमजन से जुडी समस्या विद्युत, पानी, सडक इत्यादी समस्याओं का मौके पर त्वरितगति से समाधान करें। उन्होंने बरसात का मौसम है जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत जल सरंक्षण एवं पौधारोपण पर बल दिया।

इस रात्रि चैपाल में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाथूसिंह राठौड , विकास अधिकारी डाॅ. दिनेश शर्मा, तहसीलदार समेत जिला स्तरीय अधिकारी , ग्राम विकास अधिकारी रणजीत कुमार, सरपंच गीता राव उप सरपंच मफाराम की मौजूदगी में आमजन को आधारभूत सुविधाओं में आ रही समस्याओं की जनसुनवाई की गई। चोपाल में चिकित्सा, शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, महिला एंव बाल विकास विभाग समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियेां व प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी

इस जन सुनवाई में रायपुर से मंडार रोड पर नाला निर्माण, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, सिंगल फ्रेज की अघोषित कटौती बंद करने तथा थ्री फेज वि़द्युत कनेक्शन देने, हडमतिया से निमतलाई रास्ता, खाद्य सुरक्षा में गेहूं, पशु चिकित्सक के रिक्त पद की पूर्ति, कृषि आदान-अनुदान राशि का भुगतान, रायपुर के गांव अमरापुरा में श्मशान भूमि आवंटन है, उसकी जगह परिर्वतन करने इत्यादी मुद्दे सामने आने पर जिला कलक्टर ने ग्रामीणो को समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाते हुए अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए और कहा कि इस रात्रि चैपाल का मुख्य उद्देश्य यही है कि मौके पर ही समस्याओं का समाधान हो ताकि आमजन को राहत मिलें।

Categories