कोरोनावायरस

जिला कलक्टर ने रेवदर उपखंड क्षेत्र का दौरा किया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने उपखंड क्षेत्र रेवदर में  कोविड-19 के संदर्भ में ग्राम निगरानी कमेटी , कोर ग्रुप , सरपंच , पीईओ , आशा और आंगनवाङी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर कोविड गाइडलाइन की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत सनवाङा और सिरोङी में ग्राम निगरानी कमेटी , कोर ग्रुप , सरपंच , पीईओ , आशा और आंगनवाङी कार्यकर्ताओं को कोरोना से संबंधित गतिविधियों और सावधानियों को लेकर निर्देश दिए। वहीं उन्होंने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का 14 दिन का अनिवार्य रूप से होम क्वारेटाईन करना सुनिश्चित किया जाए । ग्राम पंचायत डबाणी में कमेटी और सदस्यों से कोविड गाइडलाइन की पूर्ण पालना आवश्यक रूप से करवाने की बात कही व उनकी शंकाओ का समाधान किया। उन्होंने बताया कि कोरोना के लक्षण दिखते ही तुरंत उपचार कराने के लिए स्वास्थ्य केन्द्र से संपर्क करें ।

जिला कलक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रेवदर का भी औचक निरीक्षण किया। वहां कोरोना से संबंधित व्यवस्थाएं यथा कोरोना वार्ड, आक्सीजन सिलेंण्डर, दवाईयां, एम्बुलेंस और उपचार संबंधित देख, उपस्थित डाॅक्टर से जानकारी ली व चिकित्सा संबंधी निर्देश दिए।

जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने मंडार बोर्डर का निरीक्षण किया एवं आवागमन करने वाले लोगों के बारे में वहां कार्यरत कार्मिकों से बातचीत की तथा आवश्यक निर्देश दिए।

Categories