खास खबर

चिकित्सा संस्थान पोसालिया का औचक निरीक्षण कर सेक्टर स्टाफ की बैठक ली

चिकित्सा संस्थान पर उपलब्ध सुविधाओ का लिया जायजा

सिरोही- जिले में स्वास्थ्य सुविधाओ में सुधार, आमजन तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना साथ ही आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पोसालिया ब्लॉक शिवगंज का निरीक्षण कर संस्थान के स्टाफ के साथ सेक्टर स्टाफ की बैठक ली।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार बताया की कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से जुटी हुई हैं। उन्होंने बताया की जिले सभी स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना के प्रति सजग व सतर्क है। जिले की चिकित्सा संस्थान में उपलब्ध सुविधाओं जायजा लेने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पालडी एम ब्लॉक शिवगंज की चिकित्सा संस्थान का निरीक्षण किया साथ ही उपलब्ध सुविधाओ का जायजा लेकर उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में चिकित्सा संस्थान के स्टाफ व सेक्टर स्टाफ को निर्देश दिये की अपने सेक्टर के 45 से उपर की आयु वर्ग के सभी आमजन का कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत करवाने के आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने व ओर को भी इस का पालन करवाने के लिए जानकारी दी।


बीसीएमओ डॉ. कौशल ओहरी ने बैठक में बताया की गर्भवती महिला की अनिवार्य 4 जाँच समय रहते करना आवश्यक व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देना साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देश दिये।


बैठक के दौरान उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के साथ चिकित्सा विभाग के पीसीटीएस सॉफ्टवेयर के पेंडिंग कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. मदन लाल, नर्सिंग कर्मी व एएनएम, कंप्यूटर ऑपरेटर उपस्थित रहे।

(डॉ.राजेश कुमार)
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
सिरोही(राज.)

Categories