कोरोनावायरस

कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर की तैयारी को लेकर सिरोही विधायक लोढ़ा का सराहनीय प्रयास

सिरोही विधायक लोढा ने ओक्सिजन प्लांट निर्माण कार्यो का किया शिलान्यास

सिरोही। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना देश के शीर्ष वैज्ञानिकों ने की है। इसमें बच्चों के प्रभावित होने ही आशंका जताई जा रही है। इसे देखते हुए जिला चिकित्सालय में रविवार को विधायक संयम लोढ़ा ने विधायक मद से ऑक्सीजन जेनरेशन प्लेट चेम्बर का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर विधायक संयम लोढ़ा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत इस प्लांट से 65 सिलेंडर ऑक्सीजन का उत्पादन हो सकेगा। इससे जिला चिकित्सालय के बच्चों के वार्ड और जनाना वार्ड को सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन लाइन से जोड़ दिया जाएगा।

लोढा ने बताया कि जिला चिकित्सालय की मेन विंग की तरह ही जानना वार्ड परिसर में भी सेंट्रल ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम इंस्टाल कर दिया गया है। इससे महिला और शिशु वार्डो में पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी।

इन वार्डों में अब तक ऑक्सीजन कनसंट्रेटर और सिलेंडर्स से ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। इस दौरान डॉ निहालसिंह, सभापति नगरपरिषद महेन्द्र भाई मेवाडा, उप सभापति जितेंद्र सिंघी, पार्षद अनिल सगरवंशी, मारूफ हुसैन, मुख्तियार खान, तेजाराम हरीजन, प्रकाश मेघवाल, अनिल प्रजापत, मनोज पुरोहित, कान्तिलाल खत्री, गोपी मेघवाल मौजूद थे।

’हो जाएगी 200 सिलेंडर की क्षमता’- विधायक संयम लोढ़ा ने बताया कि इस प्लांट के बाद भंसाली ग्रुप द्वारा घोषित एक और प्लांट स्थापित किया जाएगा।

वो 100 सिलेंडर प्रतिदिन उत्पादन क्षमता का है। 25 सिलेंडर का प्लांट पहले से ही इंस्टाल है। इस तरह जिला चिकित्साल्य में आने वाले समय में 200 सिलेंडर उत्पादन क्षमता हो जाएगी।

’सिरोही ग्रामीण में दो प्लांट लगेंगे ऑक्सिजन के’ - सिरोही जिला चिकित्सालय में सिरोही विधायक के प्रोत्साहन से एचजी इंफ्रा के निदेशक विजेंद्र चैधरी द्वारा सिरोही ग्रामीण क्षेत्र में दो प्लांट लगाए जायेगे। लोढ़ा में बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में ओक्सिजन प्लांट लगने से काफी राहत मिलेगी।

Categories