स्वास्थ्य

सिरोही जिले के अंतिम छोर की सीएचसी आबुरोड का सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने किया औचक निरीक्षण

चिकित्सा संस्थान प्रभारी को कोविड सैंपलिंग बढाने के दिये आवश्यक निर्देश

18 साल से ऊपर की आयु वर्ग के सभी आमजन का कोविड-19 टीका शत प्रतिशत लगावाने के दिये निर्देश 

कोरोना महामारी जिले कम हुई है, खत्म नही हुई है, 18 साल से ऊपर की आयु वर्ग के सभी आमजन को कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत करवाने के लिए जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी जिले के गांव-गांव जाकर स्वास्थ्य कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार बताया की कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से जुटी हुई हैं। उन्होंने बताया की जिले सभी स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना के प्रति सजग व सतर्क है। जिले की अंतिम छोर की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आबुरोड का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया।

चिकित्सा संस्थान का औचक निरीक्षण कर चिकित्सा संस्थान के प्रभारी को कोविड सैंपलिंग बढाने के निर्देश दिये साथ संस्थान के सभी कर्मचारियों को निर्देश दिये की सीएचसी जिले की अंतिम छोर पर व आदिवासी क्षेत्र के आमजन आते है उनको समय पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया की ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मुख्यमंत्री नि:शुल्क जाँच व दवाई योजना का लाभ दिलाए।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने चिकित्सा संस्थान के स्टाफ को निर्देश दिये की अपने सेक्टर के 18 साल से ऊपर की आयु वर्ग के सभी आमजन का कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत करवाने के आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने व ओर को भी इस का पालन करवाने के लिए जानकारी दी।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की कोरोना महामारी में गर्भवती महिला व 0-5 साल तक बच्चों का रूटीन टीकाकरण से वंचित नही रहे इसलिए आंगनवाडी केन्द्र व उपस्वास्थ्य केन्द्र टीकाकरण सत्र आयोजित करे साथ समय रहते टीकाकरण करे व गर्भवती महिला की अनिवार्य चार जाँच समय रहते करना आवश्यक साथ ही गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देशित किया। निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले में कोरोना अभी गया नही है, उसकी रफ्तार कम हुई है, आमजन आगे आकर वैक्सीन अवश्य लगवाएं, जब तक वैक्सीन नही लगती, तब तक सतर्कता बनाये रखें और कोरोना गाइडलाइन की पालना करे।

 

Categories