खास खबर

केन्द्र की मोदी सरकार ने आम आदमी की कमर तोडी - सिरोही विधायक संयम लोढ़ा

रसोई गैस-पेट्रोल डीजल के दाम बढाने से आम आदमी पर दोहरी मार

संयम लोढ़ा ने बरलूट में कक्षाकक्षो व ओपन वेल खुदाई का किया शिलान्यास

सिरोही, हरीश दवे | अभी आमजन कोरोना महामारी से उभरा भी नही था कि केन्द्र की मोदी सरकार ने रसोई गैस के भाव में 25.50 रूपये की और बढोतरी करके आम आदमी पर दोहरी मार की है। महंगाई बढने का सीधा सीधा असर आम आदमी पर पडा है। मनमोहन सरकार के समय 2013 में पेट्रोल 60 रूपये, डीजल 57, एलपीजी 414 रूपये, कुकींग ऑयल 52 रूपये, दूध 36 रूपये था वही मोदी सरकार के राज में 2021 में पेट्रोल 107 रू, डीजल 97 रूपये, एलपीजी 910, कुकींग ऑयल 180, दूध 50 रूपये होने आम आदमी की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है। विधायक संयम लोढा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरलूट में डीएमएफटी के तहत तीन कक्षाकक्षो व ओपन वेल खुदाई के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

विधायक संयम लोढा ने कहां कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने विकास कार्यो की गंगा बहाई है। आज सडको से लेकर स्कूलों की तस्वीर पूरी तरह से बदल गयी है। गहलोत सरकार ने स्कूलो की दशा सुधारने का जो काम किया है वह ऐतिहासिक हैं, सरकार के पास धन की कमी नही है। विकास कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। विधायक लोढा ने कहां कि सरकार गांवों के विकास के लिए कटिबद्व है। सरकार ने लोगों के हित में जन कल्याणकारी योजनाएं शुरू की
है। ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं का लाभ उठाना चाहिएं।

विधायक संयम लोढा ने ओपन वेल खुदाई के निर्माण कार्य का शिलान्यास करते हुए कहां कि ओपन वेल बनने के बाद कस्बे में पानी की समस्याओं से निजात मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र में पानी की समस्याएं अधिक सामने आने पर इस ओपन वेल का शुभारम्भ किया गया है। ओपन वेल बनने से क्षेत्र में पानी की समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। विधायक लोढा ने विद्यालय में चार दिवारी परकोटा का भी शिलान्यास किया। कार्यक्रम से पूर्व विधायक संयम लोढा के पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल नगाडो से स्वागत किया। विधायक लोढा ने मां सरस्वती के समक्ष पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर बरलूट सरपंच भरत कुमार माली, मोहब्बत नगर सरपंच अर्जुन राणावत, तंवरी सरपंच हिम्मत मेघवाल, पाडीव सरपंच देसाराम, ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, महिला जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, नगर अध्यक्ष बरलूट वसंत भारती, ऊकाराम पुरोहित, रजनी देवी मेघवाल, मुकेश रावल, भरत सेन, छगनलाल माली, प्रसाद मेघवाल, प्रवीण पुरोहित, खीमसिंह, राजू मकरोडा, वेलाराम मेघवाल नारादरा, शांतिलाल मेघवाल भूत गांव, देवाराम मेघवाल, एनएसयूआई रीतिक मेघवाल, प्रकाश मेघवाल जावाल मौजूद रहे।

Categories