खास खबर

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर "जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन" द्वारा प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन

"जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन" द्वारा 11 जुलाई, विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर "जनसंख्या समाधान अधिनियम" की मांग को लेकर देशभर के 300 से अधिक जिला मुख्यालयाें पर प्रधानमंत्री, भारत सरकार और प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन। कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष विजय गोठवाल के नेतृत्व में सिरोही जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

शुक्रवार, 09 जुलाई 2021 को जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने जहां एक ओर देश के 300 से अधिक जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिया, वहीं जिला मुख्यालय सिरोही पर कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा निर्दिष्ट नियमों का पालन करते हुए जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के नाम जनसंख्या समाधान विषयक ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, वन्दे मातरम के नारे लगाते हुए जनसंख्या नियंत्रण विषयक नारे भी लगाए जैसे - बढ़ती जो आबादी है - देश की बर्बादी है, दो बच्चाें का कानून - लागू करो, लागू कराे, जन-जन की यही पुकार - दो बच्चे, पूरा परिवार, समाधान का एक जनून - दो बच्चाें का हाे कानून।

ज्ञापन देने आये कार्यकर्ताओं ने बताया कि जनसंख्या विस्फोट की समस्या के समाधान के लिए जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन पिछले लगभग 8 वर्षों से शांतिपूर्ण तरीके से कई राज्यों तथा राष्टंीय राजधानी दिल्ली में लगातार धरने, प्रदर्शन, पदयात्राओं, जागरूकता रैली, जिलाधिकारियों के माध्यम से प्रधानमंत्री, भारत सरकार के नाम ज्ञापन, सांसद संवाद तथा सार्वजनिक सभाओं एवं रैलियों के माध्यम से सरकार के समक्ष देश में “सभी नागरिकों के लिये अधिकतम दो बच्चाें का कानून“ बनाकर लागू करने की मांग उठा रहा है। इस विषय में 9 अगस्त 2018 को भारत के राष्टंपति जी से संस्था एवं सांसदों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने भेंट करके उन्हें कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित संस्था का मांग पत्र सौंपकर सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया आरम्भ करने का अनुरोध किया।

कार्यकर्ताओं ने बताया कि देश के कोरोना संकट से उबरने के पश्चात देशभर में जनसंख्या समाधान यात्रा आरम्भ होगी तथा देशभर के सभी राज्यों के लोगों को जनसंख्या विस्फोट के प्रति जागरुक करके आन्दोलन से जोड़ा जायेगा।

इस मौके पर फाउन्डेशन के जिला संयोजक अशोक पुरोहित, महासचिव दर्शना देसाई, जिला उपाध्यक्ष सुरेश सगरवंशी, भाजपा के हेमन्त पुरोहित, मीडिय प्रभारी ममता कश्यप, प्रतिनिधि मंडल में मौजूद थे।

Categories