खास खबर

विधायक संयम लोढ़ा ने विधवा एवं वृद्धावस्था पेंशन के पीपीओ वितरित किए

शिवगंज। सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा ने शुक्रवार को नगर पालिका में पालिकाध्यक्ष कक्ष में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत विधवा एवं वृद्ध व्यक्तियों को संबल प्रदान करने के लिए चलाई जाने वाली विधवा एवं वृद्धावस्था पेंशन के १७ लाभांवितों को पीपीओ प्रदान किए।
कार्यक्रम में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची भी मौजूद थे।

अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन संबंधी जो प्रकरण प्राप्त हुए थे।

उनमें से १७ व्यक्तियों के पीपीओं पालिका को प्राप्त हुए है। इनमें तीन विधवा पेंशन, दस वृद्धावस्था पेंशन, एक विकलांग पेंशन तथा एक विशेष योज्यजन के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था। इन सभी पात्र व्यक्तियों को नगर पालिका में पालिकाध्यक्ष कक्ष में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में विधायक लोढ़ा ने सभी लाभांवितों को पीपीओ प्रदान किए। इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार सामाजिक सुरक्षा के तहत जरुरतमंद व्यक्तियों को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए कृत संकल्प है। विधायक ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद विभिन्न पेंशन योजनाओं में मिलने वाली राशि में भी बढोतरी की गई है। विधायक ने पालिका अधिकारियों तथा पार्षदों को पालनहार योजना सहित अन्य योजनाओं में पात्र परिवारों को सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ प्रदान करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक ने कहा कि कोरोना से मृत्यु होने पर राज्य सरकार की ओर से मिलने वाली एक लाख रूपए की सहायता राशि पहले कोरोना जांच रिपोर्ट होने पर ही दी जाती थी। उसमें भी आवश्यक संशोधन करवाया गया है। अब जिसके केवल सीटी स्केन रिपोर्ट है,उसे भी इसमें शामिल करते हुए मृतक के आश्रित परिवार को लाभ प्रदान किया जाएगा। इस मौके पर पार्षद हबीब शेख, प्रकाश मीना, कस्तूर घांची, जगवीरसिंह गोहिल, राजेन्द्रसिंह राठौड, अल्पेश माली, सहवृत सदस्य राजेन्द्र कुमार, समाजसेवी नरेन्द्र जैन, बलवीरसिंह आदि उपस्थित थे।

Categories