खास खबर

यूनिकोड यहां संविदा कर्मियों के वाजिब हक के लिए पैरवी करेंगे: सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा

 स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर विधायक से मिले संभाग के संविदा कर्मी

शिवगंज, हरीश दवे । सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि वे संविदा कर्मी जिनका इस कार्य को करते हुए पर्याप्त समय हो चुका है, उनको सभी सहुलियत मिले सुविधाएं मिले इसके लिए जहां भी अवसर मिलेगा उनके लिए पैरवी करने में कोई कोर कसर नहीं रखेंगे। विधायक लोढा शुक्रवार की देर शाम को उनके आवास पर स्थाई नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर पूरे संभाग से मिलने आए जिले के संविदा कर्मियों को संबोधित कर रहे थे। विधायक ने कहा कि वे पूरी निष्ठा से उनके मिशन के साथ है।

जानकारी के अनुसार पिछले लंबे समय से स्थाई नियुक्ति सहित विभिन्न मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे संभाग के संविदा कर्मी शुक्रवार की शाम को पेवेलियन मैदान में एकत्रित हुए। यहां से सभी संविदा कर्मी प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जोरासरिया, जालोर जिलाध्यक्ष अमरदास वैष्णव, सिरोही जिलाध्यक्ष लीलाराम मेघवाल के नेतृत्व में अपने दुपहिया वाहनों के माध्यम से रैली के रूप में विधायक संयम लोढ़ा के आवास पर पहुंचे तथा उन्हें अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपकर सहयोग करने का आग्रह किया। इस मौके पर संविदा कर्मियों को संबोधित करते हुए विधायक लोढ़ा ने कहा कि वे पूरी निष्ठा के साथ संविदा कर्मियों के साथ है तथा उनके वाजिब हक के लिए जहां भी अवसर मिलेगा पैरवी करेंगे। विधायक ने कहा कि सिरोही से उन्हें अपार स्नेह और प्रेम मिला है, जब तक शरीर में जान है तब तक लोगों के हक के लिए वे लड़ते रहेंगे। विधायक लोढ़ा ने संविदा कर्मियों से कहा कि आप युवा है और आपसे देश और राज्य को काफी उम्मीदें है। उन्होंने कहा कि जहां गलत हो रहा है तो उसका विरोध करना चाहिए। भक्त होने की जरुरत नहीं उस भक्ति से बाहर आ जाओ। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए विधायक ने कहा कि इस सरकार ने श्रम कानूनों में कितना बदलाव किया है उसे देख सहज ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिर यह सरकार उद्योगपतियों के हक में काम कर रही है। छटनी तक के नियमों में बदलाव कर दिया गया है। कृषि कानून का जिक्र करते हुए विधायक ने कहा कि यह कानून उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है। आज किसान इतने लंबे समय से इस कानून को रद्द करने के लिए सडक़ों पर है लेकिन सरकार उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है।

उम्मीद के साथ लौटे घर

विधायक लोढ़ा से सौहार्द पूर्ण माहौल में वार्ता करने तथा अपनी समस्याएं बताने एवं विधायक से मिले आश्वासन के बाद संभाग के विभिन्न स्थानों से आए संविदा कर्मी इस उम्मीद के साथ अपने घर की तरफ लौट गए कि विधायक उनकी आवाज को मुख्यमंत्री तक पहुंचाकर उनको उनका वाजिब हक दिलाएंगे।

Categories