स्वास्थ्य

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिरोही पर सेक्टर मासिक समीक्षा बैठक हुई आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

गर्भवती महिला व बच्चों का शत प्रतिशत टीकाकरण करना आवश्यक: सीएमएचओ डॉ.राजेश कुमार

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरोही पर मासिक समीक्षा बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 के संक्रमण बचाव लेकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते आयोजित हुई। बैठक में जन स्वास्थ्य प्रबन्धक दिलावर खाँ ने शहरी क्षेत्र सिरोही में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना व कोरोना टीकाकरण की अब तक स्थिति के बारे में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार को जानकारी दी।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में शहरी क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी को मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सतर्कता बरते। साथ ही एन्टीलार्वल गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने एवं मच्छरों के प्रजनन को रोकने के लिए पानी के ठहराव वाले स्थानों पर एम.एल.ओ. डलवाने के निर्देश दिय।

चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. विवेक कुमार ने सेक्टर बैठक में गर्भवती महिला की अनिवार्य 4 जाँच समय रहते करना आवश्यक व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देना साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देश दिये। बैठक के दौरान उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के साथ चिकित्सा विभाग के पीसीटीएस सॉफ्टवेयर के पेंडिंग कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।

चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. विकास सिंह ने बैठक मे सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को शहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य गतिविधियों को संचालित करने के सथा शहरी में शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को निर्देश दिये। बैठक में एसीडीईओ दिनेश कुमार, एएनएम उषा देवी, निक्कत परवीन, सरोज बाई, दादरिया विजेताबेन, कल्पना शर्मा व कोविड स्वास्थ्य सहायक के साथ आशा सहयोगिनी उपस्थित रहे।

Categories