खास खबर

सद्भावना एवं अक्षय उर्जा दिवस के उपलक्ष में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवगंज में मनाया

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवगंज के सभागार में राजीव गांधी की 75 वीं जयन्ति के उपलक्ष में आयोजित सद्भावना एवं अक्षय उर्जा दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं ने प्रश्नोत्तरी एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता के माध्यम से राजीव गांधी के आधुनिक भारत के संदर्भ में व्यापक विचार विमर्श हुआ।

विद्यालय के संस्था प्रधान महेन्द्रपाल परमार ने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की दूरदर्शी सोच से भारत आज डिजिटल इन्डिया की ओर अग्रसर हो रहा है। राजीव गांधी की बदोलत देश के युवाओं को 18 वर्ष पर मताधिकार का प्रयोग करना देश के लिए सार्थक साबित हुआ।

शारीरिक शिक्षक एवं शिक्षक नेता धर्मेन्द्र गहलोत ने अपने सम्बोधन में बताया हैं कि देश के भारत रत्न प्राप्त पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश के आधुनिक भारत देश एवं प्रोद्यौगिकी, संचार क्रान्ति के माध्यम से गांव-गांव ढाणी-ढाणी में सूचनाओं के आदान-प्रदान में व्यापक प्रचार-प्रसार हुआ हैं।

आज डिजिटलाईजेशन के दौर में चारों ओर ऑन लाईन का कारोबार व्यापक रूप से चल रहा हैं जो राजीव गांधी की देन हैं। देश में पहली बार शिक्षा आयोग के गठन से शिक्षा का हर स्तर पर प्रचार-प्रसार हुआ।

इस अवसर पर अध्यापक नारायणलाल मीणा, आशा यादव, वर्षा मीणा, जिज्ञासा आदि ने एवं छात्र-छात्राओं ने राजीव गांघी की जयन्ति पर सम्बोधित किया।

Categories