खास खबर

लोढा ने दिलाई राहत, पशुपालक हो रहे थे आहत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

गोपालन मंत्री होते हुए जो न कर सके वह निर्दलीय विधायक ने कर दिखाया

पशुपालन विभाग में 7 डॉक्टर और 13 कंपाउंडर की नियुक्ति

सिरोही विधायक संयम लोढा द्वारा पूर्व और वर्तमान में किये जा रहे अथक प्रयास कही हद तक अब सफल होते नजर आ रहे है । इतना ही नही विधानसभा में भी सिरोही नाम जमकर गुंजता नजर आ रहा है जिसके बाद बदलाव की किरण साफ साफ तौर से नजर आती दिखने लगी है। वही पशुपालन विभाग की बात करे तो जहां लंबे समय से पशुपालन में रिक्त पडे पदों को लेकर कोई ध्यान आकर्षित नही कर रहा था एैसे में लोढा ने सूध लेते हुए पशुपालन व विभाग को राहत दी है।

साठ फीसदी थे खाली पद

जानकारी के अनुसार पिछले 10 वर्षों से पशुपालन विभाग में 60 फिसदी से भी ज्यादा रिक्त पद पडे हुए थे जिसका खामियाजा पशुपालकों को भुगताना पड रहा था एैसे में लोढा के अथक प्रयासों के चलते 7 डॉक्टरों व 13 कम्पाउंडरों की नियुक्ति हो चुकी है जिसके बाद पशुपालक व विभाग को राहत मिली है।

रात्री चौपाल में उठे थे मुद्दे

तो उधर देखा जाए तो गत हुई रात्री चौपाल में भी लंबे समय से रिक्त पदों को भरने की मांग बार बा उठ रही थी जिसके बाद वो मुद्दा गंभीरता से लिया गया था पशुपालकों का रात्री चौपाल में कहना था कि रिक्त पडे पदों के चलते हमें निजी डॉक्टर या कम्पाउंडरों को बुलाना पडता है जिसके बाद वे मोटी रकम लेकर जाते है । उस मुद्दे के बाद आज नियुक्त होना पशुपालकों को राहत मिलती नजर आई है।

इतने मिले डॉक्टर व कम्पाउंडर

जानकारी लेने पर पता चला कि जिले में एैसे कई पशु चिकित्सालय है जहां कर्मचारियों की कमी के कारण 10 वर्षों सेकभी खुले ही नहीं थे जिसके कारण पशुपालकों को निजी से इलाज करवाना पडता था लेकिन आज जिस प्रकार 13 कंपाउंडर और 7 डॉक्टर की नियुक्ति के आदेश जारी हुए है उसके बाद पशुपालक विधायक लोढा व सरकार का आभार जताते नजर आ रहे है।

यहां लगे डॉक्टर

वलदरा, सिलदर, बरलूट, जोगापुरा , कार्यालय , हॉस्पिटल, जिला रोग निदान ,

यहां लगे कंपाउंड

जोयला,छीबागाव,ओडा,आमलारी, पोसालिया,बग, जिला रोग, बहुउद्देशीय पशु चिकित्साल, कार्यालय में एक

क्या कहते हैं अधिकारी

सिरोही जिले के सिरोही विधानसभा में लंबे समय से खाली पदों को लेकर जिस प्रकार विधायक संयम लोढ़ा जी द्वारा डॉक्टरों की और कंपाउंडर की नियुक्ति करवाई है जिससे कई पशु पालकों को इससे लाभ मिल सकेगा

Categories