स्वास्थ्य

ब्लॉक के स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिये निर्देश, लोगो को मोटिवेट कर लगाये कोविड टीके

पिण्डवाडा ब्लॉक मासिक स्वास्थ्य बैठक हुई आयोजित : सीएमएचओ- डॉ.राजेश कुमार

सिरोही- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के पिण्डवाडा ब्लॉक की मासिक समीक्षा बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश कुमार की अध्यक्षता आयोजित हुई। बैठक में बीसीएमओ डॉ. एस.पी. शर्मा ने ब्लॉक में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना व कोरोना टीकाकरण की अब तक स्थिति के बारे में जानकारी सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार को दी।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में ब्लॉक में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना व कोरोना टीकाकरण की अब तक की स्थिति के बारे में चिकित्साकर्मियों से वार्तालाप कर समीक्षा की साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उन्होंने बताया की कोरोना टीकाकरण के सभी स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों को घर घर जाके मोटिवेट करे साथ ही ब्लॉक में शत प्रतिशत टीकाकरण जल्द से जल्द पूर्ण करावे, जिससे संभावित कोरोना की तीसरी वेव से बचा जा सके।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बैठक में मलेरिया स्लाइड के वार्षिक लक्ष्य को पूर्ण करने व पिने के पानी स्रोतों के सैंपल लेने के ब्लॉक के स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया की जिले के सभी चिकित्साकर्मी अपने मुख्यालय पर रहे कर टीमभावना के साथ कार्य कर सरकार की योजनाओं के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा मरीजों को इसका लाभ दिलाने का प्रयास करें।

उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प.क.) डॉ. महेश गौतम ने बैठक में बताया कि परिवार कल्याण के स्थाई व अस्थाई साधनों के बारे में अधिक से अधिक लोग को बताये साथ उपयोग में लाने के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने ब्लॉक के सभी चिकित्सा अधिकारीयों को परिवार कल्याण के साधन अपनाने वाले लाभार्थी को समय पर प्रोत्साहन राशि देने के आवश्यक निर्देश दिये।

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस. पी. शर्मा ने ब्लॉक बैठक में गर्भवती महिला की अनिवार्य 4 जाँच समय रहते करना आवश्यक व संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देना साथ गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देश दिये। बैठक के दौरान पीसीटीएस सॉफ्टवेयर के पेंडिंग कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में ब्लॉक के सभी चिकित्सा अधिकारी, बीपीएम रोहितांश कुमार, एलएचवी, एएनएम, अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

Categories