खास खबर

गोपी जान रास रास अभिलाषी कौरव कलिंग कंस विनासी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

कृष्ण जन्माष्ठमी पर्व को लेकर पूरे जिले में हर्षोल्लास का माहौल दिखा । इस पर्व को लेकर जिले के समस्त विभिन्न कृष्ण मंदिरो में चहल पहल दिखी । भक्तो द्वारा राधे कृष्ण की प्रतिमा को विशेष आंगियो से सजाया गया ।  

प्रतिमा पर रँगी आंगी

वही भक्तो ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान कृष्ण के नाम का व्रत रख पूरे दिन दान पुण्य किया गया । तो उधर विभिन्न गलियों में भी युवक ओर यवतियो द्वारा  आकर्षक पांडाल बनाकर विधि विधान के साथ राधे कृष्ण की प्रतिमा को स्थापित किया गया । उसके बाद कहा काफी स्थानों पर भजन कीर्तन भी होते दिखे वही युवक युवतियां गरबा रास करती भी नजर आई । 

मध्य रात्रि हुई महाआरती

इतना ही नही मध्य रात्रि12 बजे भगवान कृष्ण के जन्म को लेकर महाआरती की गई उसके बाद प्रसाद के रूप में पंजरी ओर पंचामृत को वितरित किया गया बाद में भक्तो ने व्रत खोल सुख समृद्वि की कामना की 

मुरलीधर मन्दिर में महा अभिषेक

तो उधर कृष्ण जन्माष्ठमी को लेकर सुनारवाड़ा स्थित मुरलीधर मंदिर में भी इस पर्व को लेकर हर्षोल्लास ओर भक्ति का माहौल देखने को मिला । सुबह से ही पुजारी द्वारा कान्हा की प्रतिमा पर सुंदर आंगी रची गई जो भक्तो के लिए आकषर्ण का केंद बनी रही । वही इस विशेष पर्व को लेकर सुनार समाज की ओर से कृष्ण भगवान पर अभिषेक करने के लिए जहा पंजरी बनाई गई वही 125 किलो का पंचामृत तैयार किया गया उसके बाद  प्रसादी के रूप में वितरित की गई फिर युवाओ ओर बच्चो द्वारा दही हांडिफोड़ का कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें हर्षोल्लास सा माहौल नजर आया 

शहर में हन्दीफोड़

वही कृष्ण जन्माष्ठमी को लेकर जगह जगह दही हांडी फोड़ का आयोजन किया । जिसके बाद युवक युवतियां संगीत की धुनों पर आनंद उठाते नजर आए  हांडिफोड़ के दौरान बीच बीच मे आमजन द्वारा पानी के फवारे आमजन को देखने पर ममजबूर कर रहे थे  । वही नयावास अशोक वैष्णव निवास के बाहर भी हंडी फोड़ का जमकर आयोजन किया गया । 

Categories