प्रशासनिक

शिक्षा को अधिक बेहतरीन बनाने के लिए काम कर रही है गहलोत सरकार- संयम लोढ़ा

क्रमोन्नत खन्द्रा माध्यमिक विद्यालय का विधायक लोढ़ा ने किया उद्धघाटन

सिरोही, 23 सितम्बर, हरीश दवे। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार राज्य में उच्च शिक्षा को अधिक बेहतरीन बनाने के मकसद से प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है और राजस्थान उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो चुका है। खन्द्रा विद्यालय के क्रमोन्नत होने के बाद छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये अन्यत्र नही जाना पड़ेगा।

यह बात क्षेत्रीय विधायक संयम लोढ़ा ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खन्द्रा को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर आयोजित उद्धघाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

विधायक लोढ़ा ने कहां कि शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षक की निष्ठा, समर्पण, उतरदायित्व व समाज निर्माण में अतुल्य भूमिका हैं। उन्होंने शिक्षकों से आह्वान किया कि वे युवा पीढ़ी को शिक्षा के साथ ही संस्कारवान एवं चरित्रवान बनाने में अपनी अहम भूमिका अदा करें। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सदैव अग्रणीय हैं। गहलोत सरकार ने सिरोही विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा को लेकर कोई कमी नही छोड़ी है। सरकार ने सिरोही में अनेक विद्यालयों को क्रमोन्नत किया है। खन्द्रा को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने पर युवा पीढ़ी को उच्च शिक्षा अर्जित करने में सुविधा मिल सकेगी।

विधायक लोढ़ा ने कहां की शिक्षक या गुरु द्वारा अपने विद्यार्थी को स्कूल में जो सिखाया जाता हैं या जैसा वो सीखता है वे वैसा ही व्यवहार करते हैं। इसलिए शिक्षक अपने विद्यार्थी को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करे ताकि वे जीवन मे सफल हो सके। सफल जीवन के लिए शिक्षा बहुत उपयोगी है।

कार्यक्रम में सरपंच तेजाराम हीरागर, ब्लॉक अध्यक्ष हरीश राठौड़, जिला परिषद सदस्य रतनाराम देवासी, हनुमानदास महाराज, समाजसेवी प्रताप माली, हनमंत सिंह देवड़ा, सेवादल जिला अध्यक्ष कुशल देवड़ा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी जोगाराम मेघवाल, रुखाडा उच्च माध्यमिक प्रधानाचार्य अन्नाराम मुबारसा, खन्द्रा हेड मास्टर कैलाश गहलोत सहित ग्रामीणजन, विद्यार्थी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

 

 

Categories