प्रशासनिक

REET 2021 परीक्षा को लेकर जिला कलक्टर ने ली बैठक

सिरोही, 24 सितम्बर, हरीश दवे।

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) 2021 के हेतु परीक्षा आयोजन की पूर्व तैयारियों के संबंध में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में आत्मा परियोजना के सभागार में जिला स्तरीय बैठक आयोजित हुई।

जिला कलक्टर ने परीक्षा से संबधित व्यवस्थाओ की समीक्षा करते हुए समस्त केन्द्राधीक्षक को निर्देश दिए कि वे परीक्षा आयोजन तिथि से एक दिन पूर्व 25 सितम्बर को उनके केन्द्र के संबधित समस्त परीक्षा केन्द्रो को नगर परिषद/नगरपालिका के द्वारा सैनिटाइजेशन करवाया जाना सुनिश्चित करे साथ ही बैठक, पेयजल, शौचालय, विघुत एवं अन्य समस्त भौतिक व्यवस्थाओ का भौतिक सत्यापन करना सुनिश्चित करें । परीक्षा के लिए आने वाले परीक्षार्थियो के साथ में लाये जाने वाले सामान को रखने के लिए लाॅकर रूम की व्यवस्था करने करें। पेपर एवं ओएमाआर सीट की परीक्षा सुनिश्चित करने एवं नकल के समस्त संसाधनो को रोकने के निर्देश दिए। परीक्षा के दौरान किये जाने वाले समस्त कार्यो पर नरेश परमार द्वारा विस्तार से प्रकाश डाला गया। प्रथम पारी की परीक्षा हेतु प्रवेश प्रातः 9 बजे से शुरू होगा एवं 9ः30 के बाद किसी को प्रवेश नही दिया जाएगा। इसी तरह दूसरी पारी में प्रवेश 1ः30 बजे शुरू होगा एवं 2ः00 बजे के बाद किसी को प्रवेश नही दिया जाएगा। केवल गर्भवती महिला एवं दिव्यांग परीक्षार्थि परीक्षा शुरू होने तक प्रवेश पा सकेगंे। प्रवेश से पूर्व समस्त परीक्षार्थियो की सघन जाॅच करते हुए उनके द्वारा पहने हुए मास्क के स्थान पर दूसरा मास्क उपलब्ध करवाया जाएगा। विेकलांग विधार्थियो को श्रुत लेकर एवं 50 मिनट अतिरिक्त समय की अनुमति दी जाएगी। परीक्षा समाप्ति से पूर्व किसी भी परिस्थिति में परीक्षार्थी को परीक्षा से बाहर जानंे की अनुमति नहीं दी जाएगी । किसी भी तरह का आभुषण व टाॅपस, चैन, अगुठी, चुडी, मंगलसुत्र आदि अनुमत नही होगे। किसी भी तरह की लापरवाही पर सख्त कार्यावाही कि जाएगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पर्याप्त पुलिस जाप्ता की व्यवस्था है और किसी भी तरह की परेशानी आने पर तुरन्त सूचना दे और अपसी तालमेल बनाए रखे।

अति0 जिला कलक्टर कालूराम खौड ने रिट परीक्षा के संबंध के बारें में विस्तृत प्रक्रिया से अवगत करया।

बैठक में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति रीट 2021 के समस्त पदाधिकारी एवं जिले में समस्त परीक्षा केन्द्रो के केन्द्राधीक्षक एवं ब्लाॅक शिक्षा अधिकारीयो ने भाग लिया।

Categories