खास खबर

सिरोही-शिवगंज तहसील में खुलेंगे पांच उप स्वास्थ्य केंद्र, लोढ़ा ने जताया मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री का आभार

सिरोही, 26 सितंबर, रिपोर्ट हरीश दवे। सिरोही-शिवगंज तहसील में नए 5 उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाएंगे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन उप सचिव संजय कुमार ने आदेश जारी किए। स्वीकृति पर विधायक संयम लोढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का आभार जताया। स्वीकृति से विधान क्षेत्र के विभिन्न गांवो के ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी।

सिरोही शिवगंज तहसील क्षेत्र के नींबोडा, वेरावीलपुर ,सरदारपुरा , खन्द्रा एवं बड़ा वेरा गांव के लोग उनके ग्राम में पर्याप्त एवं उचित चिकित्सा सुविधा नहीं होने काफी परेशान थे और पिछले लंबे समय से वे सिरोही विधायक संयम लोढ़ा से इन गांवों में चिकित्सा उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग कर रहे थे ।

ग्रामीणों की इस जायज मांग से सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को अवगत कराया और ग्रामीणों की समस्या की विस्तार से जानकारी दी साथ ही ग्रामीणों को राहत दिलाने के लिए इन गांवो में यथाशीघ्र उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग की।

विधायक संयम लोढ़ा के आग्रह पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने सिरोही तहसील के निंबोड़ा एवं शिवगंज तहसील के वेरावीलपुर, सरदारपुरा, खन्द्रा, एवं बड़ावेरा में उप स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति जारी की ।

उक्त गांवों में उप स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत करने पर संबंधित क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ ही सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि इन गांवों में उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने से क्षेत्र के ग्रामीणों को भारी राहत मिलेगी और उन्हें चिकित्सा से संबंधित छोटे-मोटे इलाज एवं जरूरतों के लिए शहर की तरफ नहीं जाना पड़ेगा ।

Categories