खास खबर

शिविर का लाभ हर जरुरतमंद को मिले यहीं मुख्यमंत्री की भावना : लोढ़ा

विधायक लोढ़ा ने कैलाशनगर शिविर में लिया भाग, लाभांवितों को किया पट्टों का वितरण, प्रधान भी रही कार्यक्रम में मौजूद

शिवगंज, हरीश दवे | सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग एवं प्रशासन शहरों के संग शिविरों का लाभ प्रदेश के प्रत्येक जरुरतमंद को मिले। यहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भावना है। उन्होंने अधिकारियों से भी कहा कि वे सरकार की लोककल्याण की भावना के अनुरूप कार्य करते हुए आम नागरिकों को शिविर का लाभ प्रदान करें। विधायक लोढ़ा शुक्रवार को कैलाशनगर में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में उपस्थित ग्रामीणों व अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार जनहित व जनकल्याण के कार्यो को प्राथमिकता के साथ पूरा कर रही है। विधायक ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार जब पिछली बार सत्ता में आई थी उस समय भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रकार के शिविर चलाकर करीब ५ लाख लोगों को आवासीय पट्टों का आवंटन किया था। इस बार १० लाख लोगों को पट्टे देने का लक्ष्य है। हालाकि पंचायतीराज विभाग में हड़ताल की वजह से कार्य में देरी हुई लेकिन अब कार्य की गति बढ़ गई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा।

शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी की उपस्थिति में आयोजित शिविर में विधायक लोढा ने पंचायतीराज विभाग की ओर से तैयार करवाए गए १०६ पट्टों का वितरण किया। इसमें एक पट्टा कैलाशनगर के प्रथम श्रेणी के पशु चिकित्सालय भवन का भी है। शिविर में विधायक ने प्रधानमंत्री आवास के तहत ५५ स्वीकृति पत्र, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों की १८ स्वीकृति पत्र के अलावा १०८ पेंशन पीपीओं का वितरण किया। शिविर में १० नए जॉब कार्ड बनाए गए। इसके अलावा पट्टा पुन विधिमान्यकरण के १५, पट्टा उपविभाजन के १५ बंटवारा के २४, नामांतरण के ९८, रिकॉर्ड में शुद्धिकरण के ३, सम्मानजनक नाम के १२ कार्यो का निष्पादन किया। शिविर में ४ ईश्रम कार्ड तैयार किए गए। शिविर में प्रधान ललिता कंवर, तहसीलदार रणछोडराम, विकास अधिकारी प्रमोद दवे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।

Categories