खेल

लोढा ने विधानसभा में उठाया खेल स्टेडियम निर्माण का मामला

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मंत्री ने जवाब में कहां निर्माण, अंतराष्ट्रीय स्तर का तरंताल, 50-50 खिलाडियों के दो खेल छा़त्रावास आरक्षित होंगे रिवाईज एस्टीमेट 31 मार्च से पहले सबमिट होगा

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही/जयपुर।

विधायक संयम लोढा ने तारांकित प्रष्न संख्या 310 के जरिये सिरोही खेल स्टेडियम निर्माण का मामला विधानसभा में उठाया। विधायक संयम लोढा ने सरकार से जवाब मांगा कि सिरोही खेल स्टेडियम निर्माण के लिए बजट 2021-2022 में घोषणा की गई थी, उसके निर्माण पर अब तक कितनी राशि का व्यय हुआ। इस पर राजस्थान सरकार के खेल मंत्री अषोक चांदना ने जवाब देते हुए कहां कि बजट 2021-22 की घोषणा के तहत सिरोही जिला मुख्यालय पर स्टेडियम निर्माण कार्य हेतु इस विभाग के स्वीकृत क्रमांक 24/2021-22 दिनांक 11.11.2021 द्वारा राशि रूपये 8 करोड 98 लाख की प्रषासनिक एवं राषि रूपये 3 करोड की वित्तीय स्वीकृति ऐजेंसी आरएसआरडीसीसी के पक्ष में जारी की गई है।

इस पर विधायक लोढा ने कहां कि खेल स्टेडियम के मूल नक्षे का अवलोकन करने के बावजूद क्रीडा परिषद के अध्यक्ष जिला कलक्टर को सुझाव दिया कि सिरोही खेल स्टेडियम में तिरंदाजी अकादमी, स्वीमिंग पुल एवं 50-50 खिलाडियों के दो खेल छा़त्रावास तकमीनें मे शामिल करने व कार्यादेष कब तक जारी कर दिया जाएगा इस पर मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि 21 फरवरी 2022 को बैठक हुई। 8 मार्च को सिरोही के अधिकारियों के साथ क्रीडा परिषद के अधिकारियों की बैठक हो गई और यह तय कर लिया गया तिरंदाजीरेंज निर्माण, अंतराष्ट्रीय स्तर का तरंताल, 50-50 खिलाडियों के दो खेल छा़त्रावास आरक्षित किये जायेगे इसका रिवाईज एस्टीमेट 31 मार्च से पहले सबमिट हो जाएगा।

Categories