प्रशासनिक

सिरोही जिले की समस्त ग्राम पंचायत स्तर पर हुई जन सुनवाई

सिरोही, 03 जून। जन अभियोग निराकरण विभाग जयपुर के मुख्य सचिव द्वारा आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में दिये गये निदेर्शों की अनुपालन में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर शुक्रवार को पंचायत स्तरीय जन सुनवाई ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र (Rajeev Gandhi Seva Kendra) में आयोजित की गई।

जिला कलक्टर डाॅ भंवर लाल (Sirohi Collector Dr Bhanwar Lal) ने बताया कि जिले की पांचों पचायत समितियो की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर की जनसुनवाई के प्रभावी एवं सुचारू आयोजन के लिये ग्राम पंचायत वार प्रभारी व निरीक्षण अधिकारी नियुक्त जाकर जनसुनवाई में आधारभूत सुविधा यथा बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य, नाली, सफाई व्यवस्था , खाद्य सुरक्षा एव सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि से जुडी हुई समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण गया।

सिरोही पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोयली में चल रही जन सुनवाई कार्यक्रम मे जिला कलक्टर डाॅ भवर लाल ने आमजन से रूबरू होकर उनकी परिवेदना सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को एक निश्चित समयावधि में समस्याओ का समाधान कर राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियो से कहा कि वे राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की भी आमजन को जानकारी दे तथा पात्र व्यक्तियों को लाभावित करें।

इस मौेके पर सिरोही उपखड अधिकारी रमेशचन्द्र बहेडिया ने मौके पर उपस्थित प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जन सुनवाई में प्राप्त समस्याओ का निर्धारित प्रपत्र में पूर्ति कर भिजवाया जाना सुनिश्चित करें।

Categories