प्रशासनिक

पशुपालक गौशाला में लम्पी वायरस संक्रमण न फैलने दे : सिरोही जिला कलेक्टर

लम्पी वायरस के उपचार में पशुपालन विभाग टीम के साथ मुस्तेद। जिला कलेक्टर ने किया पीएफए का निरीक्षण व पीएफए की चेयरपर्सन मेनका गांधी से ऊट रेस्क्यू सेन्टर को लेकर की बात।

सिरोही वाले ब्यूरो ऑफिस
हरीश दवे, सिरोही

सिरोही। जिला कलेक्टर  डॉ भंवर लाल (Sirohi Collector Dr Bhanwar Lal) ने आज सारणेश्वर मन्दिर मार्ग स्थित पीएफए संचालित पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण कर घायल पशुओ, वन्य जीवों के रेस्कयू, लंपी स्किन डिजीज (Lumpy Skin Disease) के उपचार व सावधानी बरतने को लेकर पीएफए के कोषाध्यक्ष मनोज जैन, संस्थापक सदस्य चंद्रभान मोटवानी व नई दिल्ली से आई पीएफए की टीम रितिका, हरीश दवे, मितेश सिंघवी, चिराग रावल, शांतिलाल माली, लाला राम माली मेनेजर रामलाल  चालक युवराज सिंह सुरेश पशुधन सहायक जगराम देवासी पिंकी बेन से पीएफए की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर जारी की व संस्था के सचिव अमित सिंह देवल के असामयिक निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए उनके चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की ओर कहा कि उन्होंने संस्था को उचाइयां प्रदान करते हुए जो मूक पशुओ की सेवा में जीवन समर्पित किया वो अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि भगवान भी सेवा से कार्य करने वालो को जल्दी बुला देता है हम सब को मिल के अमित जी के सपनो को पूरा करना है।

जिला कलेक्टर के पीएफए सेन्टर पहुचने पर पीएफए के नई दिल्ली चेयरपर्सन मेनका गांधी द्वारा भेजे गये अधिकृत प्रतिनिधि रितिका गोयल अरूण प्रसन्ना व सुरज प्रतापसिंह राठौड व चन्द्रभान मोटवानी व मनोज जैन तथा श्रीमती मनीषा देवल ने उनकी अगवानी की।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि लंपि वायरस की रोकथाम व उपचार के लिए पूरे जिले में पशुपालन विभाग की टीम मुस्तेदी से जुटी है।सभी गोशाला ओर संचालकों को यह सावधानी रखनी है कि रोग की पहिचान होते ही उसे इलाज के लिए पशु चिकित्सालय में इलाज करवाया जाए, आइसोलेट किया जाए।

जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल में इस दौरान पीएफए की अध्यक्ष श्रींमती मेनका गांधी से भी ओनलाइन बात चीत करते हुए सिरोही में ऊंटों के रेस्क्यू के लिए आश्रय स्थल की भूमि व पशु कल्याण विषयो को लेकर भी बात की ओर कहा कि राज्य पशु ऊंटों के सरंक्षण में पीएफए के कार्य मे जिला प्रशासन का सहयोग रहेगा। पीएफए की दिल्ली से आई टीम की रितिका गोयल ने कहा कि हम हमारे सचिव अमितजी के निधन की भरपाई तो नही कर सकते और वो सदैव हमारे बीच में उपस्थित है लेकिन उनके अधूरे कार्यो व ऊट आश्रय को लेकर उनके स्वप्न व कार्यो को पीएफए की टीम के साथ हम जिले के पशुप्रेमीयो का सहयोग लेकर पूरा करेगे।

Categories