खास खबर

देवनगरी सिरोही पर मेहरबान हुए सारणेश्वर महादेव, श्रावण के अंतिम सोमवार को राहत भरी बारिश, जल स्रोतों में पानी की आवक

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस

सिरोही। भगवान शिव की आराधना के दिन चल रहे हैं, श्रावण का अंतिम सोमवार व संयोग से पुत्रदा एकादशी भी, भगवान इंद्र ने आज सूर्योदय से ही बरसना शुरू किया तो खबर लिखने तक रुक रुक कर बरसते रहें। आखिरकार देवनगरी सिरोही पर भगवान सारणेश्वर की कृपा दृष्टि हुई, सुबह से ही जमकर बरसात हुई, बरसात भी ऐसी जिसका हर कोई इंतजार कर रहा था। आखिरकार सिरोही के उन जल स्रोतों में पानी की आवक होनी शुरू हुई जिसका इंतजार देवनगरी सिरोही का हर नागरिक इंतजार कर रहा था। आज सुबह से हुई जमकर बरसात के बाद सिरोही के आस पास के जलस्रोतों व तालाबों आदि में पानी की आवक शुरू हुई।

आज सुबह से हुई जमकर बरसात के बाद लाखेराब तालाब सहित कालकाजी तालाब में पानी की आवक हुई। हालांकि रामझरोखा मैदान के समीप लाखेराव तालाब में पानी ज्यादा नहीं आया, लेकिन आवक शुरू है जिससे उम्मीद है कि कल सुबह तक अच्छा पानी आयेगा। कालकाजी तालाब में भी उम्मीद के अनुरूप पानी नहीं आया लेकिन आवक जारी है। न्यूज में लगी फोटो देवनगरी सिरोही के दोनो तालाबों की ताज़ा तस्वीरें है जो दिन में 12.00 बजे के बाद क्लिक हुई। इसके साथ ही दोनो नाले झोप व बुझ भी इस बरसात की सीजन में पहली बार खुलकर बहने लगे है। उम्मीद है आगामी 24 घंटों में दोनो तालाबों में पानी की आवक बढ़ेगी व आने वाले दिनों में भूमि का जलस्तर बढ़ेगा। 


आज बरसात ठीक हुई -
आज सुबह लोगों केलिए अच्छी रही। श्रावण महीने के आखिरी सोमवार को भगवान भोले के दरबार में हाजरी लगाने की तैयारी कर रहे लोगों से चाय की चुस्कियों के बीच कहते सुनना ''आज बरसात अच्छी हुई।'' सुकून भरा ही है। हालांकि कोई मूसलाधार भारी बरसात नहीं हुई लेकिन सिरोही में लंबे समय से अच्छी बरसात की उम्मीद रखे लोगों केलिए यह राहत भरी बारिश ही कही जाएगी। सिरोही के आस पास के क्षेत्रों में भी नाले चलने, झरने आने व जलस्रोतों में पानी की आवक के समाचार है।


आज रही शिव मंदिरों में भीड़ -
सूर्योदय से हो रही बरसात के बावजूद शिव मंदिरों में आज भक्तों की भीड़ उमड़ी। सारणेश्वर महादेव मंदिर, आंबेश्वर महादेव मंदिर सहित जिले भर के शिवालयों में भीड़ उमड़ रही है। आज वैसे तो श्रावण का अंतिम सोमवार है लेकिन साथ पुत्रता एकादशी भी है।
#राही

Categories