प्रेरणादायक

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सेवानिवृत शिक्षक धीरेन्द्र सिंह सिंदल द्वारा 'हर घर तिरंगा' पर कार्यशाला का आयोजन

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस

सिरोही। नगर की श्रीमती सुशीला देवी प्रकाशराज जी मोदी बालिका आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक के केन्द्रीय स्थल में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में वरिष्ठ नागरिक एवं सेवानिवृत शिक्षक धीरेन्द्र सिंह सिंदल द्वारा 'हर घर तिरंगा' पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

उक्त जानकारी विद्यालय के प्राचार्य मधुसुदन त्रिवेदी ने देते हुए बताया कि विद्यालय की प्रार्थना सभा को सिन्दल ने अद्वितीय बताते हुए कहा कि प्रार्थना सभा किसी भी विद्यालय का दर्पण होती है।

प्राचार्य त्रिवेदी ने बताया कि प्रार्थना सभा के उपरान्त कक्षा पांचवी से बारहवी तक को लगभग 500 छात्राओं से परिपूर्ण विद्यालय के केन्द्रीय स्थल पर हर घर तिरंगा के तहत् कार्यशाला के पूर्व प्राचार्य द्वारा सिन्दल का परिचय दिया गया।

प्रमुख वक्ता धीरेन्द्रसिंह सिंदल ने कार्यशाला में आजादी के अमृत महोत्सव अभियान को प्रकाशित किया तथा 'हर घर तिरंगा' अभियान को राष्ट्रीयता के प्रसार में एक अद्वितीय कदम बताया।

उन्होनें राष्ट्रीय ध्वज की बनावट के बारे में बहुत विस्तार से बताकर ध्वज संहिता के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर प्रकाश डालकर सभी को राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान और ध्वज संहिता के पालन का संकल्प दिलाया तथा भारत को जानो प्रश्नोत्तरी का आयोजन कर आन द स्पाट विजेताओं को पुरस्कार दिया एवं विद्यालय के लिए एक बेनर प्राचार्य को सुपूर्द किया। प्राचार्य मधुसुदन त्रिवेदी ने धीरेन्द्रसिंह सिन्दल का आभार ज्ञापित किया।

Categories