खास खबर

लंपी स्किन डिजीज के प्रकोप को देखते हुए एक दिवसीय पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन

पालड़ी एम ग्राम मैं शिविर का आयोजन।

सिरोही ब्यूरो न्यूज
हरीश दवे, सिरोही

सिरोही। आज पालड़ी एम ग्राम मैं लंपी स्किन डिजीज (Lumpy Skin Disease) के प्रोकोप को देखते हुए एक दिवसीय पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर का आयोजन पालड़ी एम पंचायत के सरपंच श्रीमती हेमलता जी माली के भरसक प्रयास से पालड़ी एम गांव के समस्त घांची समाज के लोगो की तरफ शिविर मैं दवाइयों, शिविर व्यवस्था, आयुर्वेदिक चूर्ण के लड्डु, फिटकरी के स्प्रे की पूरी व्यवस्था की गई।

शिविर प्रभारी डॉ आवेस खान पशु चिकित्सालय पालड़ी एम ने बताया शिविर मैं लगभग 450 पशुओं की चिकित्सा की गई। गोवंश के पशुओं मैं बीमारी का प्रकोप देखते हुए लोगो को जागरूक किया गया


शिविर मैं समाजसेवी श्री प्रताप माली जी विशेष भूमिका रही जिनके सहयोग से शिविर का आयोजन सफल हो सका। समस्त घांची समाज के लोगो का जबरदस्त सहयोग रहा ।शिविर का आयोजन से लेके व्यवस्था तक , आवारा पशुओ के एक मोबाइल टीम की व्यस्था की गयी पशुधन सहायक सुरेश कड़ेला, महेश स्वमी, लोकेश मीना, हनुमान गुर्जर सभी ने पशुओ का उपचार किया

ग्राम पंचायत के सचिव दिलीप जी , हितेश जी का सहयोग रहा। अंत मे शिविर के सफलता पुर्वक आयोजन के लिए शिविर प्रभारी एवम पशुचिकित्सालय स्टाफ द्वारा समस्त घाची समाज का दिल से धन्यवाद किया गया।

Categories