प्रशासनिक

आजादी का अमृत महोत्सव चित्र प्रदर्शनी के समापन पर देश भक्ति गीत एवं अनेक प्रतियोगिता बनी आकर्षण का केंद्र

सिरोहीवाले ब्यूरो ऑफिस
हरीश दवे, सिरोही

सिरोही। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, सिरोही के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव एवं "हर घर तिरंगा" पर तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का समापन अवसर पर देश भक्ति भक्ति गीत, पेंटिंग व भाषण, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय कालंद्री पी.सेलवम, संत भजनाराम, सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी गणपत सिंह देवड़ा, वरिष्ठ योग शिक्षक भीख सिंह भाटी, प्रधानाचार्य करण सिंह, ए.एस.आई कालंद्री प्रकाश कुमार, जनसंपर्क निरीक्षक दिनेश कुमार बोहरा के आतिथ्य में किया गया ।

इस अवसर पर संत भजनाराम ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अपने घरों व प्रतिष्ठानों में तिरंगा फहराने की अपील करते हुए मातृशक्ति से सशक्त राष्ट्र निर्माण में योगदान देने की अपील की। उन्होंने अग्निवीर योजना के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी गणपत सिंह देवड़ा ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान आमजन के दिलों में देशभक्ति की भावना को जागृत करने के साथ तिरंगे से जुड़ाव  को गहरा करता है l

वरिष्ठ योग शिक्षक भीक सिंह भाटी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रकाश डालते हुए फिट रहने के लिए दैनिक जीवन में योग की उपयोगिता पर जानकारी दी। प्रधानाचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय पी.सेलवम ने आजादी के अमृत महोत्सव पर विचार रखें। राजीव गांधी युवा मित्र नटवर सिंह ने जन कल्याणकारी योजना पर जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम के दौरान जवाहर नवोदय व आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने देश भक्ति गीत, भाषण पेंटिंग व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया एवं विजेता प्रतिभागियों को विभाग की ओर से पुरस्कृत किया गया। राजस्थान लोक कला मंडल, बाड़मेर के द्वारा देशभक्ति पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। मंच संचालन शिक्षक दरगाराम कुमावत ने किया।

Categories